Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मेवात में बोले सीएम मनोहर लाल, डेढ़ लाख के बजाय किसानों को दिए जाएंगे 3 लाख के लोन

विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी इन दिनों जोरदार प्रचार कर रही है। सीएम मनोहर लाल ने मेवात में एक जनसभा को संबोधित किया। पार्टी की नीतियों और योजनाओं के बखान के साथ ही चुनाव जीतने के बाद किन योजनाओं को लेकर काम करेंगे उसको भी जनता के बीच रखा गया...

पब्लिक पॉलिसी रिसर्च सेंटर का दावा: घोषणापत्र के 96 प्रतिशत वादों को हरियाणा सरकार ने किया पूराPPRC Claim Haryana Government Fulfills 96 Percent Of Manifesto Promises

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) की सरगर्मी बढ़ी हुई है। जनता को अपने पक्ष में करने के लिए जहां विपक्षी पार्टियां सरकार की बुराईयों को गिना रहे तो वहीं सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी अपनी उपलब्धियों को तो बता ही रही साथ ही जितना कुछ और किया जा सकता है वह भी लगातार कर रही है।

मेवात (Mewat) में एक चुनावी सभा में बोलते हुए प्रदेश के सीएम मनोहर लाल ने संकल्प पत्र का हवाला देते हुए कहा कि अब किसानों को फसली लोन डेढ़ लाख से बढ़ाकर 3 लाख किया जाएगा। साथ ही किसानों की उतनी ही जमीन बैंक गिरवी रखेगा जितना वह लोन दे रहा है।

सीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि फसल बीमा योजना के तहत अब किसानों को लाखों का फायदा हो रहा है। एमएसपी के आने के बाद बाजरा भी अब अमीरों का भोजन बन गया है। जबकि पहले ऐसा नहीं होता था।

सीएम ने अपनी पार्टी की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि हमारी सरकार ने हर घर की रसोई तक पानी पहुंचाया है। हर खेत तक पानी पहुंचाने का काम किया है, साथ ही इसमें जल्द ही और भी सुधार किए जाने बाकी हैं।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में 75 प्लस सीटों पर चुनाव जीतने का दावा कर रही है। इसके लिए पार्टी ने पिछले महीने जन आशीर्वाद यात्रा निकाली, रोहतक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली आयोजित की गई। जिसमें कई और पार्टियों के नेताओं ने भाजपा का दामन थामा।

Next Story
Top