Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Assembly Election: CM खट्टर बोले- सरकार बनने पर मोटर व्हीकल एक्ट में किया जाएगा संधोधन, तब तक चलेगा जागरूकता अभियान

मुख्यमंत्री खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा कि गढ़ी सांपला किलोई (Garhi Sampala Kiloi) में कांग्रेस (Congress) से मुकाबला है, ऐलनाबाद में इनेलो से है। ऐसे ही दूसरे दल भी कहीं ना कहीं बढ़ तो बनाएंगे ही। लेकिन भाजपा सभी सीटों पर मजबूत है।

Haryana Assembly Election: CM खट्टर बोले- सरकार बनने पर मोटर व्हीकल एक्ट में किया जाएगा संधोधन, तब तक चलेगा जागरूकता अभियान
X
Haryana Assembly Election: CM Khattar Said Amendment Will Be Made In Motor Vehicle Act After govt Formed

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा कि प्रदेश में मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) को लेकर जागरूकता अभियान (Awareness Campaign) चलाया जा रहा है और फिर से सरकार बनने पर इस एक्ट में संशोधन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और पहले नरवरात्र पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। सभी प्रत्याशियों की घोषणा चार अक्टूबर तीन बजे तक हो जाएगी। मनोहर लाल शनिवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि रविवार को दिल्ली में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई गई है और जल्द ही पार्टी का संकल्प पत्र भी तैयार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पांच साल के शासनकाल के दौरान सरकार ने प्रत्एक वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है और शिक्षा को बढ़़ावा देने के लिए हर बीस किलोमीटर पर महिला कॉलेज खोले गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच साल के शासनकाल के दौरान प्रदेश में तीन बड़ी हिंसक घटनाएं हुई, जिन्हें सरकार ने सूझ-बुझ के साथ निपटाया। यहां तक कि जाट आरक्षण के पीछे तो षडयंत्र था, क्योकि रोहतक, झज्जर, जींद व सोनीपत में ही आखिर यह घटना क्यों हुई, बाकी जिलों में इस तरह की घटना क्यों नहीं हुई।

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि गढ़ी सांपला किलोई में कांग्रेस से मुकाबला है, ऐलनाबाद में इनेलो से है। ऐसे ही दूसरे दल भी कहीं ना कहीं बढ़ तो बनाएंगे ही। लेकिन भाजपा सभी सीटों पर मजबूत है।

25 सिंतबर तक संकल्प पत्र

भाजपा अपना संकल्प पत्र 25 सितंबर तक फाइनल कर देगी। आने वाले पांच साल में भाजपा प्रदेश में क्या-क्या काम करेगी, सभी को संकल्प पत्र में शामिल किया जाएगा। रामपाल प्रकरण को लेकर भी मुख्यमंत्री ने स्पष्टीकरण दिया और कहा कि सरकार के बनने के कुछ दिन बाद ही अदालत ने रामपाल को पेश करने को कहा था, प्रशासन ने सूझ-बूझ दिखाई और बिना गोली चलाए करीब 15 हजार लोगों के बीच से निकाल कर रामपाल को अदालत में पेश किया। हालांकि मुख्यमंत्री ने माना कि यह बड़ी चुनौती थी और पत्थरबाजी हुई थी और कुछ लोग घायल भी हुए थे।

उन्होंने कहा कि चुनाव में दावेदारों का ज्यादा होना कोई बड़ी चुनौती नहीं है। सहज तरीके से प्रत्याशियों का चयन कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों को लेकर पहले नवरात्र पर पहली सूची जारी कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार का भी आभार जताया और कहा कि मंदी से निपटने के लिए केन्द्र सरकार ने जो कदम उठाएं है, वह सराहनीय है और उससे उद्योग जगत को काफी फायदा मिलेगा।

वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री सहित पदाधिकारियों की ली बैठक

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शनिवार शाम को मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला सहित पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक ली और दो अक्टूबर से गांधी जयंती समारोह को लेकर बताया। गांधी जयंती के कार्यक्रम पूरे साल चलेंगे।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, बिजेन्द्र सिंह, संजय भाटिया, नायब सिंह सैनी सुनीता दुग्गल, महंत बालक नाथ, सांसद धर्मबीर सिंह, सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, जिला अध्यक्ष अजय बंसल, रोहतक मेयर मनमोहन गोयल, प्रदेश मीडिया सह प्रमुख रणदीप घनघस, जिला मीडिया प्रभारी शमशेर सिंह खरक, सह मीडिया प्रभारी मनोज मक्कड़ मौजूद रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story