Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आज 6 बजे के बाद नेताओं का गुणगान किया तो खैर नहीं, प्रत्याशी पैदल नापेंगे घर-घर

जैसे-जैसे मतदान का समय नजदीक आ रहा है प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें बढ़ती जा रही हैं। प्रत्याशी अपनी जीत पक्की करने के लिए सुबह पांच बजे से लेकर दिन भर और रात 11 बजे तक सभा, बैठकें कर रहे हैं।

हरियाणा चुनाव 2019 : हरियाणा के चुनावी मैदान में Haryana Assembly Election 2019 Gold Jewelery Candidate Women list

शनिवार की शाम को 6 बजे विधानसभा चुनाव का प्रचार थम जाएगा। इसके बाद चारों विधानसभा क्षेत्रोें में कहीं प्रत्याशी प्रचार करते दिखाई दिए तो निर्वाचन अधिकारी की तरफ से सख्त कार्रवाई होगी। ऐसे मामलों में पुलिस केस दर्ज कराया जाएगा और प्रचार वाहन को भी जब्त कर लिया जाएगा।

इसके बाद प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं के घर पैदल ही नापेंगे। जैसे-जैसे मतदान का समय नजदीक आ रहा है प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें बढ़ती जा रही हैं। प्रत्याशी अपनी जीत पक्की करने के लिए सुबह पांच बजे से लेकर दिन भर और रात 11 बजे तक सभा, बैठकें कर रहे हैं।

इस दौरान रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। जिन लोगाें को नाराजगी है उन्हें उनके काम अगले कार्यकाल के दौरान करवाने का आश्वासन भी दिया जा रहा है। जर्जर सड़कों, गलियों को पक्की करवाने, पीने के पानी की समुचित व्यवस्था कराने की मांग भी मतदाताओं द्वारा प्रत्याशियों के सामने रखी जा रही हैं। कई हल्कों में तो मतदाताओं का सामना करना प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को पसीने छूट रहे हैं। नेताओं के पांच साल में दर्शन न होने पर भी प्रत्याशियोें को खूब खरी खोंटी सुनाई जा रही है।

अब पैर छूने लगे प्रत्याशी

मतदान का समय नजदीक आने के बाद ज्यादातर प्रत्याशियों ने मतदाताओं के चरणों में झुकना शुरू कर दिया है। अब नेता लग्जरी कार से नीचे उतरकर गलियों में घूमने लगे हैं। अब उनके पास अपना भाग्य बदलने के लिए मात्र दो ही दिन शेष बचे हुए हैं। ऐसे में नेता जो कुछ कर सकते हैं वह कर रहे हैं। मतदाताओें से पुराने गिले सिकवे मिटाने की अपील कर एक और मौका मांगा जा रहा हैै।

रात भर गश्त करेगी आबकारी एवं कराधान की टीम

चुनाव को देखते हुए निर्वाचन अधिकारी आरएस वर्मा ने आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम को भी गश्त बढ़ाने के आदेश दिए हैं। प्रशासन का मानना है कि चुुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने केे लिए कुछ प्रत्याशी शराब का प्रयोग कर सकते हैं। शराब का प्रयोग रोकने के लिए आबकारी विभाग की टीम को चारों विधानसभा क्षेत्रों में रात भर गस्त करनी होगी। चुनाव के दौरान टीम तीन जगह सेे भारी संख्या में अवैध शराब बरामद कर चुकी है।

Next Story
Top