Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Election: गृहमंत्री अमित शाह का कांग्रेस पर हमला, कहा प्रधानमंत्री मोदी से ज्यादा तो मनमोहन सिंह ने की विमान यात्रा

हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर कैथल (Kaithal) में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को जनता को संबोधित किया है। जहां गृहमंत्री ने आर्टिकल 370 (Article 370) के जरिए कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला है।

पब्लिक रैली में गृहमंत्री का कांग्रेस पर हमला, कहा प्रधानमंत्री मोदी से ज्यादा तो मनमोहन सिंह ने की है विमान यात्राHome minister attacked Congress at public rally, said Manmohan Singh has travelled more by flight than Prime Minister Modi

Haryana Assembly Election: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को हरियाणा (Haryana) के कैथल (kaithal) में जनसभा को संबोधित किया। गृहमंत्री ने पब्लिक रैली (Public Rally) के दौरान कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के राफेल (Rafale) पूजन पर विपक्ष की टिप्पणी पर जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि रक्षा मंत्री ने फ्रांस में राफेल की पूजा की तो कांग्रेस को बुरा लग गया। उन्होंने 370 का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने धारा-370 (Article 370) हटाने का विरोध किया। मैं कहना चाहता हूं कि वो इस वीरभूमि हरियाणा की जनता के सामने स्पष्ट करें कि 370 हटाने के समर्थन में हैं या खिलाफ हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा की इस धरती ने कई वीर सपूत दिए हैं। यहां के वीर जवान सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनात हैं। कांग्रेस धारा 370 हटाने का विरोध कर इस तरह के बयान देकर उनका अपमान कर रही है। खट्टर सरकार की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में पिछली सरकारें जातिवाद करती थीं। जाति के आधार पर सरकारें बनती थीं। लेकिन मनोहर लाल खट्टर जी ने ऐसी सरकार बनाई है जो किसी जाति की नहीं बल्कि सबकी सरकार है।

पहले जाति के आधार पर दी जाती थी नौंकरियां

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने भाषण ने बालाकोट एयर स्ट्राइक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों ने बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया। पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया। बिना किसी नुकसान के वापस आ गए। उन्होंने उन जवानों की शाहदत का बदला लिया जिन्होंने अपनी जान की कुर्बानी दी थी। अमित शाह ने आगे कहा कि, पहले हरियाणा में नौकरियां जाति के आधार पर मिलती थीं, नौकरियां बेची जाती थीं। हरियाणा में पिछली सरकारों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, चौटाला जी ने सरकार बनाई तो जातिवाद का खेल चला, हुड्डा जी ने सरकार बनाई तो भ्रष्टाचार और गुंडाराज चला लेकिन जबसे मनोहर लाल जी ने सरकार बनाई है, ईमानदारी और पारदर्शिता आई है। मनोहर लाल जी के आने के बद यह खेल बंद हुआ और ईमानदारी से नौकरियां दी गई।

30 साल बाद किसानों को नहरों का पानी मुहैया कराया

गृहमंत्री ने गरीबों के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई योजनाओं के बार में बात करते हुए कहा कि, भाजपा सरकार ने हर गरीब परिवार की रसोई में गैस सिलेंडर पहुंचाया है। गरीबों को 5 लाख तक का इलाज नि:शुल्क मिलना शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी के तहत हरियाणा के 1 लाख किसानों को फायदा मिला। हरियाणा में 30 सालों बाद किसानों को नहरों का पानी मनोहर लाल जी की सरकार ने मुहैया कराया है।

मोदी जी विदेश कम गए हैं

उन्होंने कहा कि, हरियाणा देश का पहला राज्य है जिसमें भावांतर भरपाई योजना के तहत टमाटर और आलू को शामिल किया गया। अपने भाषण के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस नेताओं पर भी हमला बोला, उन्होंने कहा कि, मोदी जी कुछ भी करते हैं तो कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला के पेट में दर्द होने लगता है। कांग्रेसी कहते हैं मोदी जी तो विदेश घूमते रहते हैं। लेकिन हमने जब मनमोहन सिंह जी और मोदी जी के कार्याकाल का अध्ययन किया तो पता चला कि मोदी जी कम विदेश गए हैं।

मोदी सरकार आने के बाद हमारे जवानों का सर नहीं कटता

साथ ही अमित शाह ने राष्ट्रवाद का मुद्दा उठाते हुए कहा कि, पहले दुश्मन हमारे जवानों का सर काटकर ले जाते थे लेकिन मोदी सरकार के आने के बाद हमारे जवानों का सर नहीं कटता बल्कि हमार जवान दुश्मन के घर में घुसकर बदला लेकर आते हैं। उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए यह भी कहा कि, धारा 370 हटाने का हौंसला, तीन तलाक को हटाने का हौंसला मोदी सरकार ने लिया है।

Next Story
Top