Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा विधानसभा चुनाव: आबकारी विभाग ने की कार्रवाई, प्रदेश में 24,303 लीटर शराब जब्त

हरियाणा चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई की गई है। सरकार ने शराब के किसी भी अवैध भंडारण और आवाजाही पर नजर रखने के लिए हर जिले में मोबाइल टीमों का भी गठन किया है। प्रदेशभर से 24,303 लीटर शराब जब्त की गई।

हरियाणा विधानसभा चुनाव: आबकारी विभाग ने की कार्रवाई,  प्रदेश में 24,303 लीटर शराब जब्तHaryana: 24,303 Liters Of Liquor Seized In Haryana Ahead Of Assembly Elections

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana) के ऐलान से पहले ही आबकारी और कराधान विभाग (Excise and Taxation Department) ने एक सप्ताह के भीतर 24,303 लीटर शराब (Alchohal) जब्त की है, जिसकी कीमत 50.47 लाख रुपये है। एक प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा विधानसभा के चुनावों के मद्देनजर आबकारी और कराधान विभाग ने अवैध शराब के भंडारण और आवाजाही पर प्रभावी निगरानी और नियंत्रण के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है।

उन्होंने बताया कि विभाग ने पिछले सप्ताह विभिन्न जिलों से भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त करने में सफलता हासिल की है। हाल ही में आबकारी कराधान आयुक्त द्वारा राज्य के सभी डीईटीसी (एक्साइज) की बैठक ली गई थी, जिसमें निर्देश दिए गए थे कि सभी डिस्टिलरी/बॉटलिंग प्लांटों को प्रभावी ढंग़ से चौबीसों घंटे निगरानी की जाए, ताकि शराब के अवैध परिवहन को रोका जा सके।

अवैध भंडारण पर भी निगरानी

सरकार ने शराब के किसी भी अवैध भंडारण और आवाजाही पर नजर रखने के लिए हर जिले में मोबाइल टीमों का भी गठन किया है। ईटीसी द्वारा यह भी निर्देश दिए गए हैं कि मतदान के 48 घंटे पहले सभी ठेके व उपठेके बंद रहेंगे।

Next Story
Top