Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव : रोहतक में दिग्गजों को छूट रहे पसीने, पिछले बार जिनसे हारे थे उन्हें हराने के लिए कसी कमर

चारों जगहों पर वही नेता फिर आमने-सामने हैं जो 2014 में थे। अकेले महम में निर्दलीय उम्मीदवार बलराज कुंडू ने मुकाबला तिकोना किया हुआ। बाकि सीटों पर कांग्रेस और भाजपा में टक्कर है।

हरियाणा कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष, हुड्डा को साधने के लिए फैसलाHaryana Election 2019 Haryana Congress will get new president, decision to support Hooda

रोहतक जिले की चार विधानसभाओं महम, गढ़ी-सांपला-किलोई, कलानौर और रोहतक में इस बार दिग्गजों के पसीने छूट रहे हैं। चारों जगहों पर वही नेता फिर आमने-सामने हैं जो 2014 में थे। अकेले महम में निर्दलीय उम्मीदवार बलराज कुंडू ने मुकाबला तिकोना किया हुआ। बाकि सीटों पर कांग्रेस और भाजपा में टक्कर है। गढ़ी-सांपला-किलोई की बात करें तो पिछले दो चुनाव में भूपेंद्र सिंह हुड्डा को टक्कर देने वाले सतीश नांदल इस बार कमल के सहारे अपनी नैय्या पार लगाने के चक्कर में हैं।

इससे पहले दो बार वे इनेलो से चुनाव लड़े थे। नांदल की स्थिति 2009 के मुकाबले 2014 में मजबतू हुई थी। लेकिन कुछ महीने पहले ही वे भाजपा में शामिल हुए। भाजपा ने भी उन्हें इस विधानसभा क्षेत्र से हुड्डा के सामने उतारने में कोई देरी नहीं की। 2014 में 47 हजार 185 वोट से हारे नांदल इस बार भी हुड्डा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। हुड्डा के सामने अपना प्रभाव क्षेत्र बचाने की चुनौती है तो नांदल के सामने पैर जमाने की।

रोहतक में भाजपा के मनीष ग्रोवर और कांग्रेस के भारत भूषण बतरा के बीच सीधा मुकाबला है। 2009 में ग्रोवर बतरा सें हार गए थे। इस बार ग्रोवर के सामने कमल का वर्चस्व बनाए रखने की चुनौती है तो बतरा के सामने अपने पुराने दिन वापस लाने का दबाव। महम की बात करें तो यहां भाजपा के शमशेर खरकड़ा, कांग्रेस के आनंद सिंह दांगी और निर्दलीय बलराज कुंडू के बीच मुकाबला है।

टिकट फाइनल होने से पहले यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर मानी जा रही थी, लेकिन जिस तरह बलराज कुंडू निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए मैदान में कूदे उससे यहां मुकाबला तिकोना हो गया है। कलानौर में भी दो पुराने नेता भाजपा के राम अवतार वाल्मीकि और शकुंतला खटक के बीच मुकाबला है। रामअवतार भी शटक से हार चुके हैं। इस बार उनके सामने भी कमल खिलाने का बड़ा सवाल खड़ा है।

किसकी कितनी सीटे

रोहतक जिले की चार सीटों में से 3 पर कांग्रेस का कब्जा है। 2014 में महम से कांग्रेस के आनंद सिंह दांगी, कलानौर से शकुंतला खटक, गढ़ी-सांपला-किलोई से भूपेंद्र सिंह हुड्डा और रोहतक से भाजपा के मनीष ग्रोवर विजयी हुए थे। इस बार भाजपा चारों विस सीट जीतने के लिए संघर्ष कर रही है।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top