Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Election 2019: 180 मोस्टवांटेड बदमाशों की गतिविधियों पर नजर, गिरफ्तारी के लिए STF अलर्ट

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) को देखते हुए पुलिस 180 मोस्टवांटेड गैंगस्टर्स (Most Wanted Gangsters) की गतिविधियों पर खास नजर रख रही है। इसमें कई लाखों रुपये के ईनामी बदमाश शामिल हैं।

Haryana Assembly Election 2019: 180 मोस्टवांटेड बदमाशों की गतिविधियों पर नजर, गिरफ्तारी के लिए STF अलर्टHaryana Assembly Election 2019: Police Monitoring Of Activities Of 180 Most Wanted Miscreants

विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर हरियाणा में चुनाव आंचार संहिता (Code of Conduct) जल्द ही लग सकती है। विभिन्न राजनीतिक पार्टियोें द्वारा चुनाव की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। टीकट को लेकर भी प्रत्याशियों में जोरआजमाइश चल रही है। ऐसे हालात में चुनाव में अपराधियोें का दखल न हो, यह हो नहीं सकता। चुुनाव को देखते हुए एसटीएफ ने अपनी सभी यूनिटों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। एसटीएफ बदमाशोें की हर गतिविधियों पर नजर रखकर उनकों नाकाम करेगी। एसटीएफ की सूची में करीब 38 गिरोह के 180 शातिर बदमाशोें का डाटा हैं। जो सक्रिय बने हुए हैं। कई बदमाश कई नेताओं के भी संपर्क में हैं।

बदमाशों को ट्रेस कर रही पुलिस साइबर टीम

ज्यादातर गिरोह एनसीआर समेत यूपी, राजस्थान, पंजाब में लूट, डकैती और सुपारी कीलिंग जैसी वारदातों को अंजाम देने में लगे हुए हैं। कई बदमाश इतने शातिर हैं कि उन पर पांच पांच लाख का ईनाम भी रखा गया है। पुलिस साइबर टीम का सहारा लेकर बदमाशोें को ट्रेस कर रही है। इसके अलावा उनके दोस्तों, कारोबार और पारिवारिक माहौल पर नजर रखी जा रही है।

सलमान खान की हत्या की सुपारी देने वाला गैंगस्टर फरार

पुलिस द्वारा अपडेट की गई सूची में कई बड़े नाम भी हैं। अभिनेता सलमान खान की हत्या की सुपारी देने वाले गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का साथी राजू बसौदी फरार चल रहा है, जिस पर हरियाणा पुलिस की तरफ से एक लाख का ईनाम है। वह कई हत्याओं में संलिप्त है। 20 से ज्यादा वारदातों में संलिप्त राजू के साथी अक्षय पलड़ा को पंजाब पुलिस ने बीते दिनों गिरफ्तार किया है।

रेवाड़ी निवासी महेश पर हत्या के मामले में एक लाख का इनाम है। गुरुग्राम के ही सूूबे गुर्जर पर दो लाख रुपये का इनाम है। गुरुग्राम में ही सक्रिय रविंद्र पर एक लाख का इनाम रखा गया है। मथुरा निवासी सहून पर दो लाख का इनाम है।

लिस्ट में प्रदीप भोलू निवासी राजपुर का नाम है जिस पर एक लाख का इनाम है। रवि उर्फ मुनिया पर 50 हजार का इनाम है। इसके अलावा पवन उर्फ तोतला पर एक लाख का इनाम रखा गया है। जाेेगेंद्र मान अलिपुरिया पर दो लाख का इनाम है। बहादुरगढ़ के मेनपाल पर एक लाख और अशोक प्रधान पर 5 लाख का इनाम है। एसटीएफ की मेहनत की वजह से ही शार्प शूटर सचिन भांजा, अक्षय पलरा, विनोद मिथाथल, अशोेेक डोगा समेत गैंगस्टर कौशल जैसे खूंखार अपराधी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

पपला ने उड़ाई राजस्थान हरियाणा पुुलिस की नींद

महेंद्रगढ़ निवासी विक्रम गुर्जर उर्फ पपला पर एक लाख का ईनाम है। जिनसें राजस्थान और हरियाणा पुलिस की नांक में दम किया हुआ है। विक्रम को उसके गुर्गों ने विगत शुक्रवार को अलवर के बहरोड़ थाने से छुड़ा लिया है। पपला पर हरियाणा में कई हत्याएं करने का आरोप है। दो साल पहले सितंबर 2017 में भी पपला गुज्जर को उसकी गैंग के साथियों ने पुलिस पर फायरिंग कर छुड़ा लिया था। विक्रम का नेटवर्क महेंद्रगढ़, रेवाड़ी क्षेत्र में है। वह कई राजनेताओं के संपर्क में भी है। उसकी तलाश में राजस्थान की क्राइम ब्रांच समेत एसटीएफ भी छापेेमारी कर रही है।

एसटीएफ के बी सतीश बालन ने कहा कि विधानसभा चुनाव में किसी प्रकार की दखलअंदाजी रोकने के लिए एसटीएफ पूरी तरह से अलर्ट हैै। हर तरह की गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। ज्यादातर नामी बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। अभी भी संयुक्त अभियान चलाए जा रहे हैं। जल्द ही अन्य बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Next Story
Top