Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Assembly Election: जोगी समाज ने विधानसभा चुनाव में मांगे दो टिकट, कहा- जो पार्टी टिकट देगी उसी का करेंगे समर्थन

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) को जोगी समाज (Jogi Society) उम्मीद के तौर पर देख रहा है। प्रदेश जोगी समाज ने विधानसभा चुनाव में दो सीट पर टिकट (Ticket) मांगा है। उनका मानना है कि जो भी पार्टी उन्हें टिकट देगी, वह उसका समर्थन करेंगे।

Haryana Assembly Election 2019: सांसदों और समीकरणों की पहेली में इन 12 सीटों पर उलझी भाजपा
X
Haryana Election 2019: BJP Entangled In 12 seats In Puzzle Of MPs And Equations

जो भी पार्टी प्रदेश में जोगी समाज को विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) में दो टिकट देगी समाज उसे समर्थन देगा। ये बात शुक्रवार को हरियाणा प्रदेश जोगी समाज (Haryana Pradesh Jogi Samaj) के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश जागी (Suresh Jagi) ने पत्रकारवार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश जोगी समाज का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन 22 सितंबर को सुखपुरा चौक के पास शिव पंजाबी धर्मशाला में होगा। इस दौरान हरियाणा प्रदेश जोगी समाज का चुनाव भी करवाया जाएगा।

जोगी समाज के बच्चों को स्नातक तक दी जाए मुफ्त शिक्षा

उन्होंने कहा कि इसके अलावा समाज ने सरकार से की मांग की कि उनके समाज के बच्चों को बीए तक मुफ्त शिक्षा दी जाए। साथ ही समाज के लोगों को प्लाट दिए जाएं। इसके अलावा हर जिले में गुरू गोरखनाथ भवन व हॉस्टल बनवाने के लिए 1000 गज जमीन दी जाए।

गुरुगोरखनाथ के नाम पर हो हरियाणा की किसी यूनिवर्सिटी का नाम

उन्होंने हरियाणा की किसी भी यूनिवर्सिटी में गुरूगोरखनाथ के नाम से चेयर की स्थापना करने की भी मांग की और रोहतक की हनुमान कॉलोनी के सामने सरकारी जमीन पर बन रहे पार्क का नाम गुरू गोरखनाथ पार्क रखने और उनकी मूर्ति स्थापित करने की बात भी कही।

वहीं ये भी कहा कि समाज को एसटी में शामिल किया जाए। इस अवसर पर जिले सिंह गुलिया, जय भगवान, उमेद शास्त्री, रामकिशन, उमेद सिंह, आनंद सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story