Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव 2019 : हरियाणा के चुनावी मैदान में 'गोल्ड' प्रत्याशी हैं ये महिलाएं, कांग्रेस है टॉप पर

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) : भाजपा (BJP), कांग्रेस (Congress), इनेलो (INLD) और जजपा (JJP) ने 42 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा है। इन सभी के पास 9.82 करोड़ रुपए के गहनें हैं।

हरियाणा चुनाव 2019 : हरियाणा के चुनावी मैदान में Haryana Assembly Election 2019 Gold Jewelery Candidate Women list

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) का रण जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। प्रदेश चुनाव में भाजपा (BJP), कांग्रेस (Congress), इनेलो (INLD) और जजपा (JJP) प्रमुख पार्टियां हैं।

इन सभी राजनीतिक दलों ने 42 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी 42 महिलाओं के पास 9.82 करोड़ रुपए के गहनें हैं। लेकिन इनमें कई महिलाएं ऐसी है जो सबसे ज्यादा गहनों का शौक रखती हैं।

कांग्रेस उम्मीदवार महिलाओं के पास इतने करोड़ के हैं गहने

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी की नौ महिलाओं के पास 5.25 करोड़ रुपए के गहने हैं। जोकि उन्य उम्मीदवारों की तुलना में अधिक हैं। जबकि इनेलो की महिला उम्मीदवार दूसरे स्थान पर है।

वहीं भाजपा की महिला उम्मीदवार तीसरे और जजपा की महिला उम्मीदवार चौथे स्थान पर हैं। भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और जजपा में जो महिलाएं राजनीतिक घराने से संबंध रखती हैं उन्हें सबसे अधिक गहने रखने का शौक है।

इन महिलाओं पर है सबसे ज्यादा गहने

कांग्रेस की उम्मीदवार किरण चौधरी, भाजपा की उम्मीदवार प्रेमलता और जजपा की उम्मीदवार नैना चौटाला के पास सबसे अधिक गहने हैं।

कांग्रेस की उम्मीदवार किरण चौधरी टॉप पर

कांग्रेस ने किरण चौधरी को तोशाम विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। किरण चौधरी के पास 3.70 करोड़ रुपए का सोना और 55 लाख रुपए की चांदी है। जबकि कांग्रेस की 9 महिला उम्मीदवारों में बाला देवी के पास सबसे कम सोना है। बाला देवी के पास चार लाख 11 हजार रुपए का सोना-चांदी है।

नेलो की महिला उम्मीदवार रानी के पास सबसे अधिक सोना

वहीं इनेलो की महिला उम्मीदवार रानी के पास सबसे अधिक सोना है। रानी के पास 500 ग्राम सोना है जिसकी किमत लसगभग 45 लाख रुपए है। वहीं सुषमा के पास सबसे कम 2.4 लाख रुपए का सोना है।

Next Story
Share it
Top