Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Assembly Election: शाह बोले- आतंक पर मनमोहन सिंह के मुंह से आह तक नहीं निकलती थी..

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि जम्मू कश्मीर (J&K) में तीन परिवारों का शासन चलता था, पंचायतें कार्य नहीं कर पाती थी। मोदी जी ने 370 (Article 370) को हटाकर कश्मीर के विकास के सारे रास्ते खोलने का काम किया है।

अमित शाह ने कहा- आतंक पर मनमोहन सिंह के मुंह से आह तक नहीं निकलती थी..
X
अमित शाह ने कहा- आतंक पर मनमोहन सिंह के मुंह से आह तक नहीं निकलती थी..

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए प्रचार के अंतिम दौर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) बुधवार को एक बार फिर विपक्षी दलों पर जमकर बरसे। शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 को कोई हाथ लगाने की हिम्मत नहीं करता था लेकिन मोदी जी (Narendra Modi) ने उखाड़कर फेंक दिया।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 देश के अंदर आतंकवाद का कारण था, कश्मीर के विकास में बाधा था, जिसके कारण देश के हर नागरिक को लगता था कि कश्मीर के साथ उसका जुड़ाव आधा अधूरा है। उस 370 को कोई हाथ लगाने की हिम्मत नहीं करता था। मोदी जी ने उस 370 को उखाड़कर फेंक दिया।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटते ही देश के अंदर से पाक प्रेरित आतंकवाद को उखाड़कर फेंकने का काम मोदी जी ने किया है। अरबों-खरबों रुपये कश्मीर के विकास के लिया भेजा, लेकिन 370 के कारण वहां विकास नहीं हुआ।

जम्मू-कश्मीर में चलता था तीन परिवारों का शासन

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में तीन परिवारों का शासन चलता था, पंचायतें कार्य नहीं कर पाती थी। मोदी जी ने 370 को हटाकर कश्मीर के विकास के सारे रास्ते खोलने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि 10 साल तक केंद्र में यूपीए की सरकार चली, उनकी सरकार में पाकिस्तान से आतंकी भारत में आकर आतंक फैलाते थे। लेकिन मनमोहन सिंह के मुंह से आह तक नहीं निकलती थी।

पाकिस्तान में अंदर जाकर की एयर स्ट्राइक

शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद हमारे वीर सैनिकों ने पाकिस्तान के अंदर जाकर एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया और आतंकवादियों को मार गिराया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा खेलों में अग्रणी है, यहां नई स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का काम भाजपा ने किया है, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में हरियाणा को नंबर एक बनाया, शहीदों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का काम किया और बिना खर्ची-पर्ची के यहां के युवाओं को नौकरी देने का काम किया है।

सैनिकों को दिया वन रैंक-वन पेंशन का लाभ

शाह ने आगे कहा कि 40 साल तक कांग्रेस वन रैंक-वन पेंशन का लाभ पूर्व सैनिकों को नहीं दे सकी। मोदी सरकार ने अपने पहले ही साल में वन रैंक-वन पेंशन का लाभ वीर सैनिकों को दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story