Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गजब: पीएम मोदी को 501 और ट्रंप को 1001 राखियां भेजी

हरियाणा के एक मुस्लिम बहुल गांव की महिलाओं ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 1,001 राखियां भेजी हैं।

गजब: पीएम मोदी को 501 और ट्रंप को 1001 राखियां भेजी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले ही रक्षा बंधन के त्योहार के बारे में कुछ भी नहीं जानते हों, लेकिन हरियाणा के एक मुस्लिम बहुल गांव की महिलाओं ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 1,001 राखियां भेजी हैं।

एक एनजीओ ने इस गांव का नाम प्रतीकत्मक रूप से ट्रंप के नाम पर रखा है। एनजीओ की उपाध्यक्ष मोनिका जैन ने कहा कि गांव की छात्राओं ने ट्रंप की फोटो वाली 1001 एक राखियां बनाई हैं और नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाली 501 राखियां बनाई हैं।

गांव की महिलाएं एवं लड़कियां उन्हें अपने बड़े भाइयों के तौर पर मानती हैं। राखियों को भेज दिया गया ताकि यह सात अगस्त को रक्षा बंधन पर प्रधानमंत्री मोदी व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप तक पहुंच सकें।

गांव को गोद लेने वाले एनजीओ ने कहा कि पिछड़े मेवत क्षेत्र के मरोरा गांव के लोगों का यह कदम भारत और अमेरिका के बीच रिश्तों के और मजबूत होने की भावना को व्यक्त करता है।

ये भी पढे़ं - अमित शाह का कांग्रेस पर वार, कहा- पिछड़े वर्ग के विकास में रोड़े अटकाती है

यह गांव तब सुर्खियों में आया था जब इंटरनेशनल सोशल सर्विस ऑर्गिनाइजेशन (एसआईएसएसओ) के प्रमुख बिंदेश्वर पाठक ने इसका नाम ‘ट्रंप्स गांव' रखने का ऐलान किया था। जिला प्रशासन ने बाद में कहा था कि गांव का नाम बदलने का कदम अवैध है। जिसके बाद संगठन के सदस्यों को नए नाम का बोर्ड हटाना पड़ा था।

गांव की आबादी 1,800 है और यह पुनहाना तहसील के अंतर्गत आता है जो गुड़गांव से करीब 60 किलोमीटर दूर है। इसके अलावा ग्रामीण दोनों नेताओं को गांव की यात्रा करने के लिए निमंत्रण भी भेज रहे हैं।

गांव की रहने वाली 15 वर्षीय रेखा रानी ने कहा मैंने तीन दिन में ट्रंप भैया के लिए 150 राखियां बनाई हैं। मैंने व्हाइट हाउस भेजने के लिए पत्र भी लिखा है जिसमें कहा गया है कि आपके गांव की लड़कियां चाहती हैं कि आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां यात्रा करें।

Next Story
Share it
Top