Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा सरकार विधायकों को बढ़ा तोहफा, मिलेगा लैपटॉप, प्रिंटर और 60 लाख आवास लोन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को विधायकों के लिए पिटारा खोल दिया। विधानसभा में सादे समारोह में सभी को लैपटॉप और प्रिंटर दिए गए।

हरियाणा सरकार विधायकों को बढ़ा तोहफा, मिलेगा लैपटॉप, प्रिंटर और 60 लाख आवास लोन

चंडीगढ़. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को विधायकों के लिए पिटारा खोल दिया। विधानसभा में सादे समारोह में सभी को लैपटॉप और प्रिंटर दिए गए। इस दौरान कुछ विधायकों ने होम लोन और वाहन लोन की सीमा भी बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर सीएम ने सहमति दे दी। अब विधायकों को वाहन लोन और हाउस लोन के लिए भी राशि बढ़ा दी गई है। नए आदेशों के अनुसार विधायकों को वाहन खरीदने के लिए अब 10 लाख रुपये के स्थान पर 20 लाख रुपये का ऋण दिया जाएगा। आवास ऋण की राशि 40 लाख रुपये से बढ़ाकर 60 लाख रुपये की है।

किसानों के हित में है भूमि अधिग्रहण बिल, पीडितों को सीधे मदद पहुंचाएगी सरकार: गडकरी

विधायकों को निजी सचिव रखने के लिए दी जाने वाली 10 हजार रुपये की राशि को बढ़ाकर 15 हजार रुपये किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंहगाई को देखते हुए यह राशि बढ़ाई गई है। स्पीकर कंवर पाल ने पहले मुख्यमंत्री को लैपटॉप दिया। मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा और विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने संयुक्त रूप से विधानसभा के अध्यक्ष कंवरपाल को लैपटॉप दिया।

हरियाणा सरकार ने दिया जनता को तोहफा, जल्द ही उपलब्ध होंगे सस्ते मकान

मुख्यमंत्री कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी समय पहले से ही कम्प्यूटर के जानकार हैं। वह जब 1996 में हरियाणा के प्रभारी बने, तब भी कंप्यूटर जानते थे। मोदी 1996 में भी कम्प्यूटर प्रयोग करना अच्छी प्रकार से जानते थे और उन्होंने कहा था कि आने वाले युग में कम्प्यूटर का बहुत उपयोग होगा। इसी क्रम में दूसरा उदाहरण सीएम ने हिमाचल प्रदेश के बीजेपी विधायक रवि धीमान का किस्सा सुनाते हुए बताया कि वर्ष 2003 में उन्होंने रवि धीमान से सम्बन्धित जानकारियां लैपटॉप पर दर्शाईं, जिसके बाद श्रीधीमान ने कम्प्यूटर सीखने में रूचि ली।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top