Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Happy New Year 2020 : नये साल की तैयारियों को लेकर बाजार गुलजार, खरीदारी के लिए जुट रही युवाओं की भीड़

Happy New Year 2020 : इस बार न्यू ईयर विशिंग टैडी आकर्षण का केंद्र है। इनको छूने से ही न्यू ईयर विश की आवाज सुनाई देती है। वर्तमान में ग्रीटिग्स की बिक्री भले ही कम हो गई है, लेकिन अब भी कुछ युवा इनकी खरीदारी कर रहे हैं।

Happy New Year 2020 : नये साल की तैयारियों को लेकर बाजार गुलजार, खरीदारी के लिए जुट रही युवाओं की भीड़हैप्पी न्यू ईयर 2020

नये साल की तैयारियों को लेकर बाजार भी गुलजार हो गए हैं। गिफ्ट्स की दुकानों पर खरीदारी के लिए युवाओं की भीड़ जुट रही है। नये साल की तैयारियों को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखने के लिए मिल रहा है। दुकानदार भी इस मौके को कैश कराने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। दुकानों पर डिजाइनर गिफ्ट्स युवाओं की पहली पसंद बने हुए हैं। नववर्ष को लेकर फूल विक्रेताओं ने भी पूरी तैयारी कर ली है।

फूलों की दुकानों पर तरह-तरह के बुके रखे हुए है जो सहज ही ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे है। रोहित फ्लोरिस्ट के संचालक जगदीश व सचिन ने बताया कि नववर्ष पर बुके देने का भी क्रेज है। इसके लिए उन्होंने पहले से ही बुके तैयार कर लिए है। 31 दिसंबर की शाम से ही नए साल का जश्न शुरू हो जाएगा। युवाओं ने भी नए साल को यादगार बनाने के लिए तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

किसी ने नए साल पर बाहर घूमने की प्लानिंग की है तो किसी ने धार्मिक नगरी जाने की। वहीं दूसरी ओर बाजारों में भी नए साल की तैयारियों की रौनक साफ नजर रही है। दुकानदारों ने बिक्त्री के लिए तरह-तरह के गिफ्ट्स दुकान पर सजाए हुए हैं। युवतियों की पहली पसंद टैडी बने हुए हैं तो वहीं वॉच, डिजाइनर गिफ्ट्स युवकों की पहली पसंद बनी हुई हैं। नूर गिफ्ट दुकान के संचालक नितिन ने बताया कि उनके पास सौ रुपए से लेकर एक हजार रुपये तक के टैडी उपलब्ध हैं। वहीं अन्य गिफ्ट्स की कीमत भी दो सौ रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक है।

इस बार न्यू ईयर विशिंग टैडी आकर्षण का केंद्र है। इनको छूने से ही न्यू ईयर विश की आवाज सुनाई देती है। वर्तमान में ग्रीटिग्स की बिक्री भले ही कम हो गई है, लेकिन अब भी कुछ युवा इनकी खरीदारी कर रहे हैं। बाजार में दस रुपये से लेकर दो सौ रुपये तक के ग्रीटिग्स कार्ड्स उपलब्ध है। लोग खरीदारी भी करने लगे हैं। स्टेशनरी दुकान संचालकों ने अपनी अपनी दुकानों को ग्रीटिंग एवं गिफ्ट से सजा रखा है।

अब पहले की तरह ग्रीटिंग एवं गिफ्ट का चलन कम हो चुका है। वर्षों पहले तक ग्रीटिंग का चलन अधिक था। लेकिन फोल्डिंग कार्ड, टैडी कार्ड, म्युजिकल कार्ड ही ज्यादा पसंद किए जाते हैं। उपहारों के तौर पर डायरी पेन सीनरी अधिक देते हैं। नए साल का सेलिब्रेशन करने युवाओं में विशेष उत्साह है। घरों होटलों में नए साल का सेलिब्रेशन करने की तैयारी में जुटे हैं।

Next Story
Top