Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हांसी अनाज मंडी के आढ़ती हड़ताल पर

कहा, सरकार ने सरसों व गेहूं की खरीद के लिए जो नई शर्तें आढ़तियों पर लगाई गई हैं, वे इन शर्तों पर फसल की खरीद नहीं करेंगे।

हांसी अनाज मंडी के आढ़ती हड़ताल पर
X
हांसी। रामअवतार तायल,प्रांतीय सचिव हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल।

हरिभूमि न्यूज। हांसी। हांसी अनाज मंडी के आढ़ती हड़ताल पर चले गए हैं। आढ़तियों का कहना है कि वे सरकार की नई शर्तों पर सरसों व गेहूं की खरीद नहीं करेंगे। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय सचिव रामअवतार तायल ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एक दूसरे से संपर्क कर आढ़तियों ने हड़ताल करने का फैसला लिया है। आढ़ती लॉकडाउन का किसी प्रकार का उल्लंघन नहीं करेंगे। वे कोई धरना व प्रदर्शन नहीं करेंगे। क्योंकि कोरोना महामारी के संक्रमण के इस दौर में सरकार का सहयोग करना जरूरी है। अनाज मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। लेकिन सरकार ने सरसों व गेहूं की खरीद के लिए जो नई शर्तें आढ़तियों पर लगाई गई हैं। वे इन शर्तों पर फसल की खरीद नहीं करेंगे।

उन्हें पूरा ढाई प्रतिशत कमीशन चाहिए। सरकार कमीशन में कटौती कर रही है। ऊपर से उनको 11 आदमियों की एक सोसाइटी रजिस्ट्रड करवाने के लिए कहा जा रहा है। वे पहले से ही मार्केट कमेटी हांसी के लाइसेंसशुदा आढ़ती हैं। उन्होंने सेल टैक्स व जीएसटी नंबर लिए हुए हैं। सरकार उनको जितना कमीशन देना चाहती है, उससे तो उनके खर्चे भी पूरे नहीं होंगे। इन शर्तों पर हांसी अनाज मंडी के आढ़ती किसान का माल नहीं उठाएंगे। आढ़ती को पूरा कमीशन मिलना चाहिए व सोसाइटी रजिस्ट्रेश्न की शर्त हटाई जाए।

Next Story