Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रोहतक : हैकर ने युवक के खाते से 61 हजार रुपए उड़ाए

दुकान चलाने वाले युवक जगदीश कुमार के खाते से किसी ने 61 हजार 500 रुपये उड़ा लिए। मज़े की बात तो है कि जिस हैकर ने उक्त दुकानदार के खाते से उक्त राशि उड़ाई उसका मोबाइल आज भी चालू है और वह फोन भी उठा रहा है।

Woman counts problem on ZomatoWoman counts problem on Zomato's customer number, 1 lakh rupees flew from the account

वर्तमान सरकार जहां प्लास्टिक मनी और ऑनलाइन बैंकिंग को बढ़ावा दे रही है, वहीं साइबर क्राइम तेजी से बढ़ता जा रहा है और लोगों के मेहनत की कमाई साइबर लुटेरे लूट रहे हैं। इसी प्रकार का मामला जिले के सबसे बड़े गांव तिगांव में हुआ है।

गांव में दुकान चलाने वाले युवक जगदीश कुमार के खाते से किसी ने 61 हजार 500 रुपये उड़ा लिए। मज़े की बात तो है कि जिस हैकर ने उक्त दुकानदार के खाते से उक्त राशि उड़ाई उसका मोबाइल आज भी चालू है और वह फोन भी उठा रहा है। पुलिस का जरा सा खौफ भी उसे नहीं।

उसका स्पष्ट कहना है कि वह ना तो किसी भी हालत में पैसे लौटाएगा और उसका पुलिस भी कुछ नहीं बिगाड़ सकती। पीडि़त दुकानदार जगदीश कुमार ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय में दी गई शिकायत में बताया कि 25 अक्टूबर को उसके मोबाइल पर किसी का फोन आया और उसने कहा कि आपके पेटीएम अकाउंट को बंद किया जा रहा है, उसका केवाईसी नहीं है।

यदि केवाईसी करवानी है तो अपना आधार नंबर बताइये और जो जानकारी मांगे वह बताओ, ऑनलाइन केवाईसी कर दिया जाएगा। दुकानदार ने उक्त युवक को फोन पर आधार नंबर बता दिया। उसके बाद उसने जगदीश कुमार से यूपीआई नंबर भी पूछ लिया।

जानकारी देने के कुछ देर बाद ही दुकानदार के खाते से 61 हजार 500 रुपये निकल गए। तभी दुकानदार को एहसास हुआ कि किसी ने उसे ठग लिया है। पीडि़त युवक ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस व सम्बंधित बैंक से की।

दुकानदार ने बताया की जिस फोन नंबर से उसके पास फोन आया था उक्त नंबर अब भी चल रहा है और संबधित व्यक्ति साफ कह रहा है कि उसका पुलिस भी कुछ नहीं बिगाड़ सकती। ऐसे हैकर सरकार की ऑनलाइन बैंकिंग नीति को विफल करने में लगे हैं और खूब फल फूल रहे हैं।

Next Story
Top