Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुरुग्राम में बिना हेलमेट पकड़े जाने पर 23 हजार का कटा चालान, जुर्माना न भर पाने पर वाहन जब्त

केंद्र सरकार के नया मोटर वाहन अधिनियम लागू करने के गुरुग्राम पुलिस ने 23 हजार रुपये का चालान काट है। बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन दौडा़ने पर कार्रवाई की गई है।

Gurugram Traffic Police Cut Challane 23 thousand after without helmet vehicle seizedGurugram Traffic Police Cut Challane 23 thousand after without helmet vehicle seized

हरियाणा के गुरुग्राम शहर में दिल्ली निवासी युवक को यातायात उल्लंघन भारी पड़ गया। यातायात नियमों का उल्लंघन कर बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाने पर 23 हजार रुपये का चालान काटा गया है। गुरुग्राम पुलिस की तरफ से लघु सचिवालय के पास कार्रवाई की गई है।

गुरुग्राम पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली निवासी मदन बिना हेलमेट के लघु सचिवालय-जिला कोर्ट के पास दो पहिया वाहन चलाते हुए पकड़े गए। दस्तावेजों की जांच में उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन की आरसी, थर्ड पार्टी इंश्योरेंस, प्रदूषण प्रमाणपत्र भी नहीं मिला। जिसके बाद यातायात से जुड़े पांच नियमों का उल्लंघन करने पर 23 हजार रुपये का चालान काटा गया है।

दस्तावेज लाने का नहीं मिला समय

मदन ने कहा कि उनकी गाड़ी के तमाम दस्तावेज घर पर रखे हुए हैं। उन्होंने दस्तावेज लाने के लिए समय मांगा। लेकिन गुरुग्राम पुलिस ने सिर्फ दस मिनट का समय दिया। ऐसे में दिल्ली से जाकर दस्तावेज लाना संभव नहीं था।

पुलिस ने वाहन किया जब्त

गुरुग्राम पुलिस के चालान काटने के बाद मदन जुर्माना राशि नहीं भर सके। ऐसे में पुलिस की तरफ से वाहन को जब्त कर लिया गया है। ऐसे में अब मदन को कोर्ट के जरिए वाहन को छुड़ाना होगा। यातायात के जिन नियमों के उल्लंघन में चालान कटा है। उनमें से जो दस्तावेज वो कोर्ट में पेश कर देंगे उतना जुर्माना कम हो जाएगा।

Next Story
Share it
Top