Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रयान स्कूल मामला: नाराज अभिभावकों का प्रदर्शन, स्कूल के पास लगाई आग

रयान स्कूल मामले में एचआरडी ने सीबीएसई से दो दिन में रिपोर्ट मांगी है।

रयान स्कूल मामला: नाराज अभिभावकों का प्रदर्शन, स्कूल के पास लगाई आग

गुरुग्राम के रियान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के एक बच्चे की हत्या के मामले में नाराज अभिभावकों ने स्कूल के पास एक शराब के ठेके को आग लगा दी और स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

वहीं इस मामले में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एचआरडी) ने सीबीएसई से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय एचआरडी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

इसे अन्य स्कूलों को एक चेतावनी के रूप में लेना चाहिए और इस बात की व्यवस्था करने पर ध्यान देना चाहिए कि जिससे इस तरह की घटना भविष्य में न हो। सीबीएसई बोर्ड ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय अधिकारियों की एक टीम का गठन कर उसे जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

इसके अलावा राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने भी सीबीएसई के उप-उपायुक्त और हरियाणा के प्रमुख सचिव (शिक्षा विभाग) को घटना पर शानिवार को एक पत्र लिखकर रिपोर्ट देने को कहा है।

यहां बता दें कि आयोग की टीम ने शुक्रवार को रियान स्कूल का दौरा किया था। इसमें स्कूल प्रशासन की गैर-जिम्मेदारी व जरूरी चीजों के रिकॉर्ड न रखने पर सख्त नाराजगी भी जताई थी।

आयोग ने अपनी जांच में पाया कि स्कूल ने अपने स्टॉफ (टीचिंग, नॉन-टीचिंग) का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं किया है और न ही उसके पास सूचना संबंधी रिकॉर्ड रखने के लिए अलग से कोई रजिस्टर है।

Next Story
Share it
Top