Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

किड़नी ट्रांसप्लांट के बाद हुई मरीज की मौत, अस्पताल ने परिजनों को नहीं दिया शव

हरियाणा के गुरुग्राम के नामचीन अस्पताल में मरीज का किड़नी ट्रांसप्लांट किया गया। ट्रांसप्लांट सफल नहीं होने पर मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों पर रुपये कम पड़ने पर अस्पताल ने शव नहीं दिया।

किड़नी ट्रांसप्लांट के बाद हुई मरीज की मौत, अस्पताल ने परिजनों को नहीं दिया शवकिडनी ट्रांसप्लांट (प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा के गुरुग्राम स्थित नामचीन अस्पताल में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। अस्पताल में मरीज का किडनी ट्रांसप्लांट किया गया। ट्रांसप्लांट सफल नहीं होने से मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद अस्पताल ने बाकि रुपये देकर शव ले जाने को कहा। लेकिन परिजनों के पास 31 हजार रुपये कम पड़ गए तो अस्पताल ने शव नहीं दिया। करीब 12 घंटे बाद परिजनों के रुपयों का इंतजाम करने पर परिजनों को शव सौंपा है।

गुरुग्राम की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मेदांता अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट के लिए प्रतापगढ़ निवासी नंदलाल (60) को लाया गया। लेकिन ट्रांसप्लांट सफल नहीं हुआ। जिसके कारण उनकी मौद बुधवार रात 1 बजे के करीब हो गई। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने उनसे बकाया रुपयों का भुगतान करने को कहा। लेकिन परिजनों के पास 31 हजार रुपये कम पड़ गई। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने परजिनों को शव नहीं दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 12 घंटे बाद परिजनों को शव लौटाया है।


Next Story
Top