Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा रेप केस: राज्यपाल ने डीजीपी को समन भेजकर मांगी जानकारी

हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने पुलिस प्रमुख बीएस संधू को समन भेज राज्य के विभिन्न हिस्सों में हाल में हुई बलात्कार की घटनाओं और की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी।

हरियाणा रेप केस: राज्यपाल ने डीजीपी को समन भेजकर मांगी जानकारी

हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने राज्य के पुलिस प्रमुख बीएस संधू को आज समन भेज राज्य के विभिन्न हिस्सों में हाल में हुई बलात्कार की घटनाओं और इन मामलों में पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी।

राज भवन में एक घंटे तक चली बैठक के बाद पुलिस महानिदेशक संधू ने संवाददाताओं को बताया कि हाल की घटनाओं और उन मामलों में पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई के बारे में उन्होंने राज्यपाल को जानकारी दी है । डीजीपी ने कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए पुलिस की मौजूदगी बढ़ाने और राज्य में ‘‘ऑपरेशन दुर्गा' को वापस शुरू करने का फैसला किया गया है। महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर रोक लगाने के लिए ऑपरेशन दुर्गा पिछले वर्ष शुरू किया गया था।

हरियाणा में हाल में बलात्कार की कई घटनाएं हुई हैं। शनिवार को जींद जिले के एक गांव में एक नहर के पास से 15 वर्षीय एक लड़की का अर्द्धनग्न शव बरामद हुआ था। वह कुरुक्षेत्र जिले में स्थित अपने घर से बीते मंगलवार से लापता थी। लड़की के साथ बर्बरता की गई थी। एक अन्य घटना में पिछले हफ्ते पानीपत में 11 वर्षीय एक लड़की की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी।
डीजीपी ने राज्यपाल को बताया कि पुलिस विभाग में जल्द ही 4,500 पुरुष और 1,00 महिला कांस्टेबलों को तैनात किया जाएगा।
Next Story
Share it
Top