Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा सरकार पर आरोप, बहाने बनाकर कर रही है सरकारी स्कूल बंद करने की कोशिश

राज्य प्रधान सीएन भारती ने कहा कि सरकार जन शिक्षा के निजीकरण पर तुली हुई है। अलग-अलग बहाने बनाकर सरकार द्वारा सरकारी स्कूल बंद करने की चेष्टा की जा रही है।

हरियाणा सरकार ने किया लॉकडाउन, मिड डे मील के लिए बच्चों को बुला रहे बच्चे
X
हरियाणा स्कूल (प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की बैठक जिला प्रधान अनिल सैनी की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन राज्य उपप्रधान जगतार सिंह ने किया। राज्य प्रधान सीएन भारती, कोषाध्यक्ष राजेंद्र बाटू, राज्य सचिव सतबीर गोयत व कृष्ण नैन उपस्थित रहे। बैठक में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में अपनाई जा रही बेरुखी पर गहरी चिंता प्रकट की गई और साथ ही अध्यापकों व छात्रों की मांगों व समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया।

राज्य प्रधान सीएन भारती ने कहा कि सरकार जन शिक्षा के निजीकरण पर तुली हुई है। अलग-अलग बहाने बनाकर सरकार द्वारा सरकारी स्कूल बंद करने की चेष्टा की जा रही है। दुख इस बात का है कि स्वयं मुख्यमंत्री प्राइवेट प्रबंधकों को सरकारी स्कूल संभालने का निमंत्रण दे रहे हैं। आज हरियाणा में 50,000 से अधिक अध्यापकों का गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के पद रिक्त पड़े हैं। प्रशासनिक अधिकारी सक्षम व ऑनलाइन कार्यों के लिए अध्यापकों व छात्रों पर अनाप-शनाप दबाव बना रहे हैं।

एवं अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। सभी बच्चे पूर्णता सक्षम होने चाहिए इसमें कोई दो राय नहीं। अध्यापक संघ ने आह्वान किया है कि 14 फरवरी से 29 फरवरी तक खंड स्तर पर धरने प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री को ज्ञापन दिए जाएंगे। 15 मार्च को रा'य कार्यकारिणी के निर्णय अनुसार शिक्षा मंत्री के गृह नगर जगाधरी में संगठन का मास डेपुटेशन उनसे मिलने जाएगा। 19 मार्च को दिल्ली में एक बड़ा प्रदर्शन संसद मार्ग पर किया जाएगा। इस अवसर पर रमेश शर्मा, मान सिंह, गोधा राम शास्त्री, सेवा सिंह एवं राजेश कुमार मौजूद रहे।


Next Story