Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर करते थे यौन शोषण, 24 छात्राओं का आरोप

हिसार जिले के एक सरकारी स्कूल में तीन शिक्षकों पर छात्राओं को धमकाने और यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। 24 छात्राओं ने शिक्षकों पर आरोप लगाया है कि परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर शिक्षक करते थे यौन शोषण।

परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर करते थे यौन शोषण, 24 छात्राओं का आरोपशिक्षकों द्वारा यौन उत्पीड़न(फाइल फोटो)

सभी के जीवन में शिक्षक की एक बहुत ही अहम भूमिका होती है। शिक्षक के लिए भी सबसे गर्व का लम्हा होता है, जब कोई छात्र उनका नाम रोशन करता है। शिक्षकों को भगवान से ऊपर का दर्जा गया है। ऐसे में बड़ी ही शर्म वाली बात है जब शिक्षक ही राक्षक का रूप ले ले। हाल ही में हरियाणा के हिसार से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां शिक्षकों की घिनौनी हरकतों ने लोगों को हैरान कर दिया है।

24 लड़कियों ने लगाए आरोप

हिसार जिले के एक सरकारी स्कूल में छात्र-छात्राओं को धमकाने और यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। यौन शोषण के घिनौने आरोप एक या दो बच्चियों ने नहीं बल्कि 24 बच्चियों ने अपने शिक्षकों पर लगाए हैं। फिलहाल शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बाल संरक्षण अधिकारी ने किया खुलासा

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बाल संरक्षण अधिकारी सुनीता यादव स्कूल में बच्चियों को गुड टच और बैड टच की जानकारी देने के लिए गई। उस दौरान छात्राओं ने सुनीता यादव को बताया कि स्कूल के पीटीआई, लैब अटेंडेंट और कंप्यूटर टीचर बच्चों को धमकाने के साथ-साथ उनका यौन शोषण करते हैं।

परिक्षा में फेल करने की देते थे धमकी

शिक्षक छात्राओं को सुबह स्कूल के समय से पहले और दोपहर में स्कूल की छुट्टी होने के बाद देर से घर जाने का दबाव डालते हैं। छात्राओं के ऐसा न करने पर शिक्षक उन्हें कठोर दंड देते हैं और परिक्षाओं में फेल करने की धमकी भी देते हैं।

स्कूल के कुछ हिस्सों में कैमरे नहीं

स्कूल के कुछ हिस्सों पर ही कैमरे लगे हुए हैं। कंप्यूटर लैब, विज्ञान लैब और आवागमन पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं. कंप्‍यूटर लैब, मैथ लैब साइंस लैब, वॉशरूम के आसपास का इलाका सीसीटीवी कवरेज में है। यहीं पर मौके का फायदा उठा कर शिक्षक छात्राओं का यौन शोषण करते है। स्कूल में 11 शिक्षक और एक शिक्षिका है। शिक्षिका की भर्ती कुछ दिन पहले ही हुई है।

प्रिंसिपल को थी जानकारी

बच्चियों के पैरेंट्स ने इस बात की शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल से भी की थी। शिकायत के बाद भी प्रींसिपल ने कोई कदम नहीं उठाया और शिक्षक लड़कियों का यौन शोषण करते रहे।

मामले की जांच कर रही सब इंस्‍पेक्‍टर सुशीला बाला ने बताया है कि अरेस्‍ट किए गए आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश करके न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस फरार कंप्‍यूटर टीचर की तलाश कर रही है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top