Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गैंगस्टर राजू बसौदी थाइलैंड में गिरफ्तार, 5 राज्य का था मोस्टवांटेड

हरियाणा के मोस्टवांटेड गैंगस्टर राजू बसौदी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हरियाणा एसटीएफ ने राजू बसौदी को थाइलैंड से गिरफ्तार किया है। राजू पांच राज्यों में मोस्टवांटेड था।

गैंगस्टर राजू बसौदी थाइलैंड में गिरफ्तार, 5 राज्य का था मोस्टवांटेडगैंगस्टर गिरफ्तार(फाइल फोटो)

हरियाणा एसटीएफ ने मोस्टवांटेड राजू बसौदी को थाइलैंड में गिरफ्तार किया है। हरियाणा समेत 5 राज्यों में राजू बसौदी मोस्टवांटे था। सोनीपत के गांव बसौदी के रहने वाले राजू ने 2012 में झज्जर के अंदर पुलिस कस्टडी में 2 लोगों की हत्या और 1 को 19 गोली मारी थी।

फिलहाल इस केस की ट्रायल चल रही है। राजू इस केस में साल 2017 में जेल से बाहर आया था। तभी से वो फरार था। हरियाणा के साथ कई राज्यों में राजू के खिलाफ हत्या, लूट, डकैती, के लगभग 50 मामले दर्ज हैं। राजू बिसौदी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से भी जुड़ा हुआ है।

थाइलैंड की लोकल पुलिस की मदद से एसटीएफ टीम ने आरोपी राजू बिसौदी को गिरफ्तार किया है। जल्द ही टीम राजू को भारत वापस लेकर आएगी। मिली जानकारी के मुताबिक राजू सोनू शाह की हत्या के बाद से थाइलैंड में छुपा हुआ था। पुलिस ने राजू पर 1 लाख रुपये का इनाम भी रखा था। पांच राज्यों की पुलिस राजू बिसौदी को तलाश कर रही थी।

28 सितंबर को सोनू शाह अपने साथियों जोगिंदर और परविंदर के साथ बुड़ैल में अपने दफ्तर में बैठा हुआ था। तभी अचानक 3 आदमी अंदर धुसे और गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं। जिसमें सोनू के सिर और छाती पर दस गोलियां लगीं थी और जबकि जोगिंदर और परविंदर को 1 गोली लगी।

वारदात के 1 घंटे बाद गैंगस्टर लॉरेंश बिश्नोई ने फेसबुक पर सोनू की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। जबकि इसके अगले दिन लॉरेंस गैंग के ही राजू बिसौदी ने भी हत्या की जिम्मेदारी ले ली थी। जिसके बाद से ही राजू फरार था। चंडीगढ़ थाना पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच राजू बिसौदी को पकड़ने के लिए पंजाब, राजस्थान, हरियाणा के साथ कई जगहों पर छापा मारा था। लेकिन राजू पुलिस के हाथों नहीं आया था।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top