Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा: तीन मई तक मालवाहक वाहनाें का नहीं लगेगा टोल

हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड, गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड क्रेशर जोन और बल्लभगढ़-सोहना रोड पर मालवाहक वाहनों को टोल में छूट दी गई है। इन मार्गों पर वाहनों को तीन मई तक टोल नहीं देना होगा।

हरियाणा: तीन मई तक मालवाहक वाहनाें का नहीं लगेगा टोल
X
फाइल फोटो टोल प्लाजा

हरिभूमि न्यूज, गुरुग्राम। लॉकडाउन अवधि के दूसरे चरण समाप्त होने तक गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड, गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड क्रेशर जोन और बल्लभगढ़-सोहना रोड पर मालवाहक वाहनों को टोल में छूट दी गई है। इन मार्गों पर वाहनों को तीन मई तक टोल नहीं देना होगा। ये टोल प्लाजा हरियाणा सरकार के लोक निर्माण विभाग के हैं और सरकार ने लॉक डाउन-2 की अवधि समाप्ति तक माल ढोने वाले वाहनों से टोल नहीं वसूलने के आदेश जारी किए हैं। उद्यमियों या विभागीय स्तर पर निर्माण-संचालन व हस्तांतरण (बीओटी) आधार पर संचालित प्रदेश के 15 टोल प्लाजा पर टोल वसूली या शुल्क न लेने के लोक निर्माण विभाग के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है।

लॉकडाउन के दौरान सभी माल ढुलाई के वाहनों को आवाजाही की अनुमति रहेगी, केवल व्यक्तियों के बिना वजह बाहर निकलने पर पाबंदी है। राज्य के विभिन्न जिलों में लोक निर्माण विभाग द्वारा 15 कॉमर्शियल टोल प्लाजा चलाए जा रहे हैं। सरकार के निर्णय अनुसार गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड, गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड क्रेशर जोन, बल्लभगढ़-सोहना रोड, बीएस1 प्लाजा, बल्लभगढ़-सोहना रोड, बीएस2 प्लाजा और नूंह जिला में फिरोजपुर झिरका-बिवान रोड पर 3 मई तक मालवाहक वाहनों से टोल टैक्स नहीं लिया जाएगा।

राजस्थान सीमा के पास भी नहीं लगेगा टोल

राजस्थान सीमा के पास टोल प्लाजा-18, नारनौल-निजामपुर रोड, टोल प्लाजा-24 पंजाब बॉर्डर के पास कैथल-पटियाला रोड, टोल प्लाजा-25, पंजाब सीमा के पास तोकर गांव पिहोवा-पटियाला रोड, टोल प्लाजा-27 दल्लिी बॉर्डर के पास रोहतक-खरखौदा-रोड, टोल प्लाजा-39 होडल-नूंह-पटौदी-पटौदा रोड तथा पुन्हाना-जुरहेड़ा रोड पर टोल प्लाजा-42 राजस्थान सीमा तक के टोल प्लाजाओं पर भी टोल नहीं वसूला जाएगा।

पंजाब सीमा के पास टोल प्लाजा-23, कैथल-खनौरी मार्ग टोल प्लाजा-40, राय नाहरा बहादुरगढ़ रोड टोल प्लाजा-51, जटौली के बाद होडल-नूंह-पटौदी-पटौदा मार्ग पर टोल प्लाजा-52, पुन्हाना से लहानपुर श्री सिंगलहेड़ी, थेकरी, जमालगढ़, रानोता-मानोता से नूंह जिले में राजस्थान सीमा तक डोंडल रोड पर लगे टोल प्लाजाओं पर भी 3 मई तक टोल वसूली नहीं होगी।

Next Story