Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जालसाजों ने बुजुर्ग दंपति से ठगे 20 लाख, पैसा दोगुना करने का वादा करके कंपनी में इनवेस्ट करवाया पैसा

अंबाला छावनी प्रभु प्रेम पुरम की रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति को यमुनानगर के कुछ जालसाजो ने दोगुनी रकम देने का झांसा देकर अपनी फर्जी कंपनियो में 20 लाख रुपए लगवा दिए।

चार हजार लेकर करोड़पति बनाने वाली कंपनी भागी, दो हजार लोगों को लगाया चूनाFake company cheated crores of rupees from unemployed people in ranchi

अंबाला छावनी प्रभु प्रेम पुरम की रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति को यमुनानगर के कुछ जालसाजो ने दोगुनी रकम देने का झांसा देकर अपनी फर्जी कंपनियो में 20 लाख रुपए लगवा दिए। पीडि़त दंपत्ति के पास एक साल में सिर्फ 5 लाख रुपए ही रिटर्न आई। जब पीडि़तों ने अपने रुपए वापिस मांगे तो उसे आरोपितों ने चेक दिए, जोकि बाउंस हो गए।

अब पुलिस ने सुमन चोपड़ा की शिकायत पर हरविंद्र सिंह उर्फ गोल्डी बाजवा, अमित कुमार लूथरा, वीरेंद्र वर्मा, सरोज नारंग व प्रदीप कुमार निवासी यमुनानगर के खिलाफ 406/420 का मामला दर्ज किया है। आरोपितों ने जीरकपुर में अपनी कंपनियो के आफिस बनाए हुए थे। सुमन चोपड़ा की वर्ष 2018 में सरोज नारंग से मुलाकात हुई थी,

जिसने उसे अंबाला छावनी के एक रेस्तरां में मुलाकात के लिए बुलाया था। उसके साथ हरविंद्र सिंह व अमित लूथरा भी थे। आरोपितों ने सुमन को झांसा दिया कि वह लेडिज वेलफेयर का काम करते है, जिसमें गु्रप बनाने होते है। महिलाओं द्वारा इन्वेस्ट की गई रकम पर वह अच्छी रिटर्न देते हैं। इसके बाद धीरे धीरे सुमन इन लोगों के पास अपना रुपए इनवेस्ट करती रही।

आरोपित उसे जीरकपुर में अपनी कंपनी में भी ले गए। वहां उसे दुगने रुपए देने का झांसा दिया और उससे रुपए इनवेस्ट करवाकर कंपनी के आनलाइन आईडी भी दिए। सुमन चोपड़ा ने पुलिस को बताया कि आरोपित अब तक उससे 20 लाख 73 हजार रुपए इनवेस्ट करवा चुके है, जिसमें से उसे केवल करीब 5 लाख ही वापिस आए है।

उसने बताया कि उन्होने अपने परिवार की पूरी जमा पूंजी इन जालसाजो के कहे अनुसार कंपनियो में लगा दी। सुमन चोपड़ा की माने तो इन लोगों ने फर्जी जीएसटी नंबर लेकर जाली कंपनियां खोली हुई है। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। आज पीडि़त परिवार ने गृहमंत्री अनिल विज से भी मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की हैै।

Next Story
Share it
Top