Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भिवानी : बैंक अधिकारी बनकर पूछा ओटीपी नंबर, खाते से एक झटके में उड़ाए सवा लाख रुपए

महिला ने बताया वह अपने बेटे के साथ तीन अक्तूबर को चिडि़याघर रोड स्थित एटीएम से पैसे निकलवाने के लिए गई थी। उसने खाते से दस हजार रुपए निकालने के लिए कमांड दी।

डॉक्टर बनाने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी, पुलिस ने मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तारPolice arrested the mastermind who involved in forgery case

भिवानी शहर की एक महिला के खाते से बैंक अधिकारी बनकर एक लाख 21 हजार रुपए निकाल लिए। आरोपी ने इस कार्य को इतनी होशियारी से अंजाम दिया कि पीडि़त महिला को तनिक भी शक नहीं हुआ। आरोपी ने महिला को उसका खाता संख्या व एटीएम नम्बर तक बता दिया। बाद में पीडि़त ने इस बारे में थाने में शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी।

पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया वह अपने बेटे के साथ तीन अक्तूबर को चिडि़याघर रोड स्थित एटीएम से पैसे निकलवाने के लिए गई थी। उसने खाते से दस हजार रुपए निकालने के लिए कमांड दी। ट्रांजेक्शन पूरी होने का मैसेज तो आ गया,लेकिन मशीन से पैसे नहीं नहीं निकले। उसने इस बारे में पीएनबी के टोल फ्री नम्बर पर कॉल करके शिकायत दर्ज करवा दी। शिकायत दर्ज होने के दो दिन बाद उसके मोबाइल फोन पर फोन आया और फोन करने वाले ने अपना नाम शिवकुमार बताया।

उसने बताया कि वह बैंक से बोल रहा है।पहले तो उनको उस व्यक्ति से बात नहीं करनी चाही,लकिन बाद में आरोपी ने उसका बैंक खाता संख्या व एटीएम नम्बर बता दिया। तो उनको बैंक अधिकारी होने की बात सही लगी। उसके बाद आरोपी ने बताया कि उसके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा। वह नम्बर बता देना। ताकि जो पैसे नहीं निकले थे। वे वापस आपके खाते में आ जाएंगे। ओटीपी नम्बर बताने के बाद आरोपी ने पैसे वापस मंगवाने की बजाए उसके खाते से एक लाख 21 हजार रुपए निकाल लिए।

बैंक अधिकारी ने खाता नहीं किया सीज

पीडि़त ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके खाते से पैसे निकलने के बाद उसने स्थानीय बैंक अधिकारी को फोन से सूचना दी खाता सीज करने की गुजारिश की,लेकिन बैंक अधिकारी ने कोई रिसपांस नहीं दिया। उन्होंने खाते से निकले पैसे वापस दिलाए जाने की मांग की,लेकिन आज तक उनकी इस शिकायत पर कोई असर नहीं हो पाया है।

Next Story
Top