Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नौकरी लगवाने का झांसा दे साढ़े सात लाख हड़पे, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

डी ग्रुप में नौकरी लगवाने का झांसा दे साढ़े सात लाख रुपये हड़पने पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

नौकरी लगवाने का झांसा दे साढ़े सात लाख हड़पे, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

डी ग्रुप में नौकरी लगवाने का झांसा दे साढ़े सात लाख रुपये हड़पने पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गांव भंभेवा निवासी सुनील ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह पढ़ा लिखा बेरोजगार है।

उसने हरियाणा स्टाफ सलैक्शन कमीशन द्वारा निकाली गई डी ग्रुप के लिए आवेदन किया हुआ था। गत जनवरी माह में उसकी मुलाकात करनाल निवासी सुशील तथा पिंजौर निवासी कृष्ण से हुई। जो रिश्तेदार के साथ आए थे, जिसके बाद मेलजोल बढ़ गया। दोनों ने बताया कि उनकी एचएसएससी में अच्छी जान पहचान है और वे नौकरी लगवा सकते हैं।

जिस पर दोनों ने उसे डी ग्रुप में नौकरी लगवाने का झांसा दिया और साढ़े सात लाख रुपये की डिमांड की। 16 मार्च से 23 मार्च तक साढ़े सात लाख रुपये की राशि दोनों को दे दी गई। साढ़े तीन लाख रुपये खाते में जमा करवाए गए थे, जबकि चार लाख रुपये नगद दिए गए थे। बावजूद इसके उसका सलैक्शन डी ग्रुप में नहीं हुआ।

जब उसने राशि वापस मांगी तो कुछ समय इंतजार करने के लिए कहा लेकिन बाद में उन्होंने राशि लौटाने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। सिविल लाइन थाना पुलिस ने सुनील की शिकायत पर सुशील व कृष्ण के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

सिविल लाइन थाना के जांच अधिकारी भूप सिंह ने बताया कि डी ग्रुप में लगवाने का झांसा देकर साढ़े सात लाख रुपये हड़पने की शिकायत दी गई थी। जिस पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Next Story
Share it
Top