Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महिला नेत्री ने नौकरी लगवाने के नाम पर की थी लाखों की ठगी, आरोपी पूनम बूरा कोर्ट में हुई पेश

पूनम बूरा (Poonam Bura) पर एक युवक ने आरोप लगाया था कि उसने अपने भांजे को रोडवेज में परिचालक लगवाने के लिए पूनम को साढ़े 7 लाख रुपये दिए थे, लेकिन परिचालक का टेस्ट देने के बाद भी जब नौकरी (Job) नहीं लगी तो उन्होेंने रुपये वापस मांगे। आरोप है कि रुपये न देकर उसे झूूठे केस में अंदर करवाने की धमकी दी गई थी।

धोखाधड़ी की आरोपित पूनम बूरा कोर्ट में पेश, एक दिन का और रिमांड लियाPoonam Bura Accused Of Fraud Appeared In Court, took One Day More Remand

गढ़ी बलम (Garhi Balam) के एक ग्रामीण से रोडवेज में परिचालक की नौकरी (Job) लगवाने के लिए साढ़े सात लाख रुपये ठगने की आरोेपित महिला नेत्री पूनम बूरा (Poonam Bura) को करनाल पुलिस (Karnal Police) प्रोडक्शन वारंट पर लेगी। लंबित मामले में शुक्रवार को करनाल पुलिस की टीम सिविल लाइन थाने में पहुंची और केस की जानकारी ली। करनाल पुलिस एक दो दिन में करनाल कोर्ट में वारंट लगा सकती है। सिविल लाइन पुलिस ने नेत्री जांच पूरी न होने पर आरोपित को कोर्ट में पेश करके दो दिन का रिमांड मांगा। कोर्ट ने एक दिन के रिमांड पर भेजा है।

पुलिस को शिकायत में गढ़ी बलम निवासी सोमबीर ने आरोप लगाया था कि उसने अपने भांजे को रोडवेज में परिचालक लगवाने के लिए पूनम को साढ़े सात लाख रुपये दिए थे, लेकिन परिचालक का टेस्ट देने के बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो उन्होेंने रुपये वापस मांगे। आरोप है कि रुपये न देकर उसे झूूठे केस में अंदर करवाने की धमकी दी गई।

बीमार होने के कारण नहीं हो सकी पूछताछ

पुलिस ने पूनम के खिलाफ सिविल लाइन में केस दर्ज कर लिया था। बृहस्पतिवार को महिला ने कोर्ट में सरेंडर किया, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर एक दिन के रिमांड पर लिया था। बीमार होने के कारण नेत्री से रिमांड के दौरान कोई पूछताछ नहीं हो सकी। इस कारण पुलिस ने शुक्रवार को नेत्री को दोबारा कोर्ट में पेश कर एक दिन का और रिमांड लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि करनाल पुलिस भी पूनम की गिरफ्तारी का पता चलने पर थाना सिविल लाइन में पहुंची। पूनम के खिलाफ करनाल में भी साध्वी देवा ठाकुर ने धमकी देने का मामला दर्ज कराया हुआ है। जल्द ही करनाल पुलिस पूनम को प्रोडक्शन रिमांड पर ले सकती है।

मॉडल टाउन के चौकी प्रभारी एएसआई राजेश कुमार ने बताया कि पूनम मान बूरा को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। उसके खिलाफ करनाल में भी कोई मामला दर्ज है, जिसे लेकर करनाल पुलिस की टीम रोहतक पहुंची थी।

दूसरे व्यक्ति के खाते में जमा करवाए थे दो लाख

ग्रामीण ने नौकरी की बात होने पर शुरू में डेढ़ लाख रुपये पूनम को दिए थे। बाद में चार लाख रुपये दिए गए। इसके अलावा दो लाख रुपये एक अन्य व्यक्ति के बैंक खाते में जमा करवाए गए थे। पुलिस ने खाता धारक को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस बात की जांच की जा रही है कि उसके महिला से संपर्क हैं या नहीं।

Next Story
Top