Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जन आशीर्वाद यात्राः पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने अंबाला में MIT के लिए CM खट्टर का जताया आभार

पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अंबाला में आईएमटी पर सकारात्मक बात करने के लिए धन्यवाद किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान अंबाला सिटी में आयोजित कार्यक्रम में आईएमटी की बात की।

जन आशीर्वाद यात्राः पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने अंबाला में MIT के लिए CM खट्टर का जताया आभार
X
Jan Ashirwad Yatra: Former Uni Min Vinod Sharma expresses gratitude to CM for MIT in Ambala

पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अंबाला में आईएमटी पर सकारात्मक बात करने के लिए धन्यवाद किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान अंबाला सिटी में आयोजित कार्यक्रम में आईएमटी की बात की। उन्होंने अंबाला की जनता से वादा किया कि आईएमटी के साथ-साथ अंबाला को उद्योग केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। अंबाला की जनता ने भी तालियों की गड़गड़ाहट के साथ मुख्यमंत्री का उत्साह बढ़ाया।

अंबाला में आईएमटी और उद्योग केंद्र पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सकारात्मक दृष्टिकोण पर पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने अंबाला के जनता की आवाज को सुना। उन्होंने कहा कि मैं कई साल पहले अंबाला में आईएमटी लाना चाहता था। इसके लिए सारी तैयारियां अंतिम चरण में थी, लेकिन अंबाला की तत्कालीन सांसद कुमारी सैलजा और कुछ कांग्रेस नेताओं ने आपसी राजनीति में अंबाला के विकास को रोक दिया।

विनोद शर्मा ने कहा कि आज अगर अंबाला में आईएमटी लग गया होता तो यहां के हजारों युवाओं को दूसरे राज्यों में रोजगार के लिए पलायन न करना पड़ता। अंबाला आज उद्योग के केंद्र के तौर पर पूर्ण विकसित रहता। उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री ने अंबाला को उद्योग के केंद्र के रूप में विकसित करने का जो वादा किया है वह एक बेहद सकारात्मक कदम है। यह अंबाला के लोगों के लिए किसी सौगात से कम नहीं है।

विनोद शर्मा ने कहा कि किसी क्षेत्र में उद्योग धंधे विकसित होते हैं तो सबसे अधिक फायदा वहां के स्थानीय लोगों और युवाओं को होता है। रोजगार के साधन विकसित होते हैं और समृद्धि आती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक बड़ी सारगर्भित बात की है।

उन्होंने कहा कि यहां से चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट बेहद नजदीक है, जिससे उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। मुख्यमंत्री की बात से मैं बेहद इत्तेफाक रखता हूं। अंबाला को साइंस सिटी का दर्जा मिला हुआ है। यहां उद्योग धंधों के पनपने के तमाम संसाधन मौजूद हैं। अंबाला क्षेत्र रेलवे से बेहतर कनेक्टिीविटी से जुड़ा है। यहां से जीटी रोड गुजर रहा है और चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट सोने पर सुहागा है। ऐसे में अगर अंबाला में आईएमटी का सपना पूरा होता है और यह उद्योग का केंद्र बनता है तो अंबाला एक मॉडल जिले के तौर पर विकसित हो सकता है।

विनोद शर्मा ने कहा कि मैं लंबे समय से अंबाला में आईएमटी की बात करता रहा हूं। इससे हर एक घर को रोजगार का सपना पूरा हो सकता है। जब घर में रोजगार हो तो समृद्धि अपने आप आ जाती है। मैं हरियाणा सरकार और खासकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने अंबाला में आईएमटी और उद्योग केंद्र का जो वादा किया है वह आने वाले समय में अंबाला के लिए बड़ी उपलब्धि होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story