Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के पूर्व मंत्री और सांसद खुर्शीद अहमद का निधन, दो बार रहे कैबिनेट मंत्री

हरियाणा के पूर्व मंत्री और सांसद खुर्शीद अहमद का रविवार रात निधन हो गया। 86 साल की उम्र में खुर्शीद अहमद ने फरीदाबाद के एशियन अस्पताल में अतिंम सांस ली।

हरियाणा के पूर्व मंत्री और सांसद खुर्शीद अहमद का निधन, दो बार रह चुके कैबिनेट मंत्रीपूर्व सांसद खुर्शीद अहमद

हरियाणा के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद मरहूम चौधरी खुर्शीद अहमद का रविवार को निधन हो गया। 86 साल की उम्र में खुर्शीद अहमद ने फरीदाबाद के एशियन अस्पताल में अंतिम सांस ली। हरियाणा सरकार सहित कई नेताओं ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है। सोमवार को नूंह में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं में से एक, खुर्शीद अहमद की पहचान नूंह से मेवात तक फैल हुई थी। खुर्शीद अहमद का जन्म 20 जून 1934 को हुआ था। वह भारत के सर्वोच्च न्यायालय में एक प्रैक्टिसिंग वकील थे। वह 1968, 1977, 1987 और 1996 में पंजाब और हरियाणा विधानसभा में विधायक रह चुके है।

1988 में फरीदाबाद, हरियाणा से संसद सदस्य के रूप में कायर्रत रह चुके है। अपने राजनीतिक सफर के दौरान खुर्शीद अहमद दो बार हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके है। खुर्शीद अहमद की शादी 1961 में फिरदौस में हुआ। उनके तीन बेटे आफताब अहमद, महताब अहमद, अंजुम अहमद और एक बेटी रुखसाना है।

चौधरी खुर्शीद अहमद के पुत्र आफताब अहमद 2009 में भूपेंद्र सरकार में परिवहन मंत्री थे, जो अभी नूंह विधानसभा से विधायक है। साथ ही हरियाणा विधानसभा में विधायक दल के उप नेता हैं। वहीं महताब अहमद और अंजुम अहमद वकील है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top