Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कनाडा भेजने का झांसा देकर हड़पे पांच लाख

जींद के सफीदों में ठगी का मामला सामने आया है। मनजिंद्र ने उसे वीजा लगवाकर कनाडा भेजने की बात कही। जिसके चलते मनजिंद्र ने उससे चार लाख 91 हजार रुपये ऐंठ लिए। पांच लाख रुपये ऐंठने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी गई है।

इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी, तीन गिरफ्तार
X
ठगी का मामला (प्रतीकात्मक फोटो)

जींद के सफीदों में ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें युवक को कनाडा भेजने का झांसा दे लगभग पांच लाख रुपये हड़पने पर शहर थाना सफीदों पुलिस ने एक युवक के खिलाफ अमानत में ख्यानत, धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वार्ड नम्बर सात सफीदों निवासी विरेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी गांव रतक करनाल निवासी मनजिंद्र सिंह के साथ पुरानी जान पहचान है।

एक साल पहले मनजिंद्र ने उसके ममेरे भाई को कनाडा भेजा था। मनजिंद्र ने उसे भी वीजा लगवाकर कनाडा भेजने की बात कही। जिसकी एवज में मनजिंद्र ने उससे 20 लाख रुपये मांगे। राशि कनाडा पहुंचने पर देने की बात कही गई थी। इसी बीच फर्जी वीजा के माध्यम से उसे कनाडा की बजाए अलग-अलग देशों में मनजिंद्र ने उसे भी वीजा लगवाकर कनाडा भेजने की बात कही। जिसकी एवज में मनजिंद्र ने उससे 20 लाख रुपये मांगे। राशि कनाडा पहुंचने पर देने की बात कही गई थी। इसी बीच फर्जी वीजा के माध्यम से उसे कनाडा की बजाए अलग-अलग देशों में भेजा गया। कोई न कोई बहाना बनाकर मनजिंद्र उससे राशि ऐंठता रहा।

जिसके चलते मनजिंद्र ने उससे चार लाख 91 हजार रुपये ऐंठ लिए। यहां तक की उसे करनाल होटल में भी ठहराकर रखा गया। बावजूद इसके उसका वीजा कनाडा का नहीं लगा। जिस पर उसने मनजिंद्र पर दबाव बनाया और ऐंठी गई राशि चार लाख 91 हजार रुपये वापस मांगे। जिस पर मनजिंद्र ने राशि लौटाने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। शहर थाना सफीदों पुलिस ने विरेंद्र की शिकायत पर मनजिंद्र के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शहर थाना सफीदों के जांच अधिकारी वजीर सिंह ने बताया कि कनाडा भेजने के नाम पर लगभग पांच लाख रुपये ऐंठने के आरोप लगाते हुए शिकायत दी गई थी। जिसके आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है, मामले की जांच की जा रही है।

Next Story