Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दीवार ढहने की वजह से तीन बच्चों सहित पांच की मौत, मल्टीलेवल पार्किंग बनी वजह

हादसे की सूचना मिलते ही सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी सिविल अस्पताल पहुुंचे व पीडि़त परिवारों को सांत्वना दी। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हादसे की जांच करवाई जाएगी

मुंबई में फिर गिरी एक हाउसिंग सोसाइटी की दीवार, एक शख्स की गई जानMumbai wall collapsed in housing society in Sakinaka

बीती रात अंबाला छावनी में गवर्नमेंट कॉलेज के साथ बनी झुग्गियों में किंग मैरिज पैलेस की दीवार ढ़हने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा चार माह की एक बच्ची सहित तीन लोग घायल हो गए। घायलों का चंडीगढ़ पीजीआई में इलाज चल रहा है। मृतकों में एक जीजा साला व एक पिता-पुत्री शामिल हैं।

हादसे के वक्त लोग एक झुग्गी में टीवी देख रहे थे। जब टीवी में सिग्नल की दिक्कत हुई एक युवक दीवार पर चढ़ कर डिश की दिशा बदलने के लिए चढ़ा था। तभी दीवार भरभरा कर गिर गई। हादसे में झुग्गी का मुखिया तस्लीम,मुंबई से आया उसका साला शामी,अमित(12 वर्ष),सुमित (7 वर्ष) व बाबू (5 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार माह की बच्ची जन्नत,खुशी व एक अन्य व्यक्ति घायल हो गए।

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव व घायलों को निकाल कर सिविल अस्पताल पहुंचाया। हादसे की सूचना मिलते ही सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी सिविल अस्पताल पहुुंचे व पीडि़त परिवारों को सांत्वना दी। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हादसे की जांच करवाई जाएगी। शनिवार को सभी मृतकों का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिए। सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से उनका अंतिम संस्कार किया गया।

मल्टीलेवल पार्किंग बनी हादसे का कारण-जिस जगह पर हादसा हुआ है उसके बगल से गुड़गुडिया नाला बह रहा है। इस नाले पर हादसा स्थल के पास ही एक मल्टीलेवल पार्किं ग बनाई जा रही है। इसके चलते आसपास लंबे समय से भारी मशीनों से खुदाई चल रही है। बताया जा रहा है कि इसी खुदाई व सीलन की वजह से किंग पैलेस की दीवार कमजोर हो गई थी। हालांकि किंग पैलेस की जो दीवार गिरी है उसे भी अवैध बताया जा रहा है।

Next Story
Top