Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हिसार एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान, किराए में 50 फीसदी तक की छूट, जानिए कितना होगा किराया

हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले सरकार ने हिसार एयरपोर्ट (Haryana Election 2019) को शुरू कर दिया है। चंड़ीगढ़ के बाद हिसार अब दूसरा प्रदेश का एयरपोर्ट बन गया है। जहां से पहले दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Cm Manohar Lal) ने चंड़ीगढ़ तक फ्लाइट में सफर किया है। सरकार की ओर से 50 फीसदी तक की किराए में छूट दी गई है।

हिसार एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान, किराए में 50 फीसदी तक की छूटFirst flight flies from Hisar Airport, up to 50% off fares

हरियाणा में क्षेत्रीय कनेक्टिविटी को बढ़ाने के दृष्टि से उड़ान (UDAN) योजना के तहत हिसार एयरपोर्ट को शुरू किया गया है। हिसार हवाई अड्डे पर एयर शटल सेवा एवं फ्लाइंग ट्रेनिंग ऑर्गेनाइजेशन (FTO) का उद्घाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Cm Manohar Lal) ने किया।



जिसके बाद हिसार से चंड़ीगढ़ तक स्पाइसजेट की तरफ से फ्लाइट सुविधा शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहले चंड़ीगढ़ तक का सफर किया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि हिसार से लेकर चंड़ीगढ़ ताक का किराया सिर्फ 1,674 रूपए तय किया गया है। छात्रों को 50 फीसदी छूट बेदा सिर्फ 850 रुपये के करीब देने होंगे।

50 फीसदी तक की इन्हें मिलेगी छूट

फ्लाइट में बुकिंग के दौरान हरियाणा के लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी। फ्लाइट के किराए में छात्रों को 50 फीसदी की छूट रहेगी। ताकि छात्र भी आसानी से परीक्षाओं के दौरान सफर कर सकें। इसके अलावा दस फीसदी सीटें हरियाणा के लोगों के लिए रिजर्व रहेगी।

इन स्थानों के लिए भी जल्द शुरू होंगी

सरकार की ओर से चंड़ीगढ़ के अलावा चार अन्य मार्गों पर भी जल्द फ्लाइट की सुविधा मिलेगी। हिसार से दिल्ली, जयपुर, जम्मू, देहरादून के रूट खोलने की अनुमति मिल चुकी है। इसके साथ ही यहां स्पाइसजेट लिमिटेड ने 100 कैडेट पायलटों के प्रशिक्षण के लिए फ्लाइंग ट्रेनिंग ऑर्गेनाइजेशन भी शुरू किया जाएगा।

प्रधानमंत्री को किया याद

एयरपोर्ट से फ्लाइट सेवा शुरू करने के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद जताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने एक बात कही थी कि हवाई यात्रा करने का सौभाग्य हवाई चप्पल पहनने वाले को भी मिलना चाहिए। उडान (UDAN) स्कीम के जरिए सस्ती हवाई यात्रा सारे देश में लागू की गई, उसी योजना के अंतर्गत हिसार से चंडीगढ़ इस उड़ान का आरम्भ हो रहा है।

15 अगस्त को हुआ था टर्मिनल का उद्घाटन

हिसार एयरपोर्ट पर टर्मिनल का उद्घाटन 15 अगस्त को किया गया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टर्मिनल का उद्घाटन किया था। उस दिन उन्होंने कहा था बहुत जल्द एयर शटल सेवा शुरू करेंगे।



प्रदेश में हैं तीन एयरपोर्ट

हरियाणा में कुल तीन एयरपोर्ट हैं। इनमें से सिर्फ चंड़ीगढ़ एयरपोर्ट से ही फ्लाइटों का आवागमन होता है। जबकि करनाल और हिसार एयरपोर्ट का इस्तेमाल अन्य कार्यों के लिए होता था।

Next Story
Share it
Top