Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोहतक जिले में कोरोना वायरस से पहली मौत

राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती रोहतक की बुजुर्ग महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।

Coronavirus: कोरोना की अब होगी हार, जयपुर के इस डॉक्टर ने ढूंढ लिया वायरस का इलाजकोरोना वायरस से मौत की अफवाह उड़ाई (प्रतीकात्मक)

हरिभूमि न्यूज। रोहतक

गुर्दे का उपचार कराने दिल्ली गई जिले की बुजुर्ग महिला की कोविड-19 से मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने सूचना के आधार पर महिला की बेटी को उसके घर में क्वारंटीन कर दिया है और महिला के साथ दिल्ली गए उसके बेटे का सैंपल जांच के लिए थे। रोहतक जिले का यह पहला पॉजिटिव केस था और ये पहली मौत भी है। इससे पहले पानीपत की एक महिला को पॉजिटिव पाए जाने पर भर्ती करवाया गया था। इलाज के बाद वह ठीक हो गई थी और फिलहाल घर में एकांत में रह रही है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शहर के साईं दास कालोनी में रहने वाली 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला को गुर्दे की समस्या से ग्रस्त थी। वह लंबे समय से रोहतक के ही एक अस्पताल में उपचार करवा रही थी। महिला की हालत खराब होने पर उसे दस मार्च को दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल भेज दिया गया था। वहां पर जांच में महिला कोविड पॉजिटिव मिली। इसके बाद महिला को पहले गंगाराम अस्पताल गई, फिर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रेफर कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सूचना मिलने के बाद महिला के घर टीम गई थी। पीड़िता की बेटी सही है, लेकिन उसे 28 दिन के लिए उसके घर में क्वारंटीन करके रख गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि महिला दिल्ली अस्पताल में संक्रमण की चपेट में आई हैं थी, क्योंकि वह पॉजिटिव पाए जाने से पहले वह काफी दिन से दिल्ली में ही रह रही थी।

Next Story
Top