Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुरुक्षेत्र सांसद नायब सैनी के भाई के खिलाफ एफआईआर, ये है मामला

मंत्री के छापे से हरकत में आए खनन विभाग ने पूर्व खनन मंत्री औरकुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी के भाई के खिलाफ आखिरकार मामला दर्ज कर लिया है।

जर्मनी की महिला पर्यटक ने मसाज के लिए बुलाया, कर्मचारी करने लगा प्राइवेट पार्ट से छेड़छाड़
X
जर्मनी की महिला पर्यटक ने मसाज के लिए बुलाया

अम्बाला। मंत्री के छापे से हरकत में आए खनन विभाग ने पूर्व खनन मंत्री औरकुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी के भाई के खिलाफ आखिरकार मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही दो अन्य प्लांट संचालक पर भी खनन चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। यही नहीं खनन सामग्री लेकर ओवरलोड चल रहे लगभग एक दर्जन वाहनों को भी जब्त किया गया। बुधवार की देर शाम तक मंत्री द्वारा की गई इस छापामारी व चैकिंग से न केवल खनन विभाग के अधिकारियों की लचर कार्यप्रणाली सामने आ गई, बल्कि स्थानीय प्रशासन की कुम्भकर्णी नींद का भी खुलासा हो गया।

खान मंत्री शर्मा ने मारा था छापा

खनन मंत्री मूल चन्द शर्मा ने बुधवार को क्षेत्र में छापामारी की थी। सडक़ पर उतर कर मंत्री ने न केवल ओवरलोडिड़ वाहनों को जब्त करवाया अपितु क्षेत्र में धड़ल्ले से जारी अवैध खनन को लेकर सख्त कार्रवाई करते हुए पूर्व खनन मंत्री के चचेरे भाई सुरेश पाल और एक अन्य प्लांट संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया। खनन मंत्री क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर इतने नाराज नजर आए कि उन्होंने न केवल जिला खनन अधिकारी की जमकर क्लास ली अपितु प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को भी जमकर लताड़ा।

यहां हो रहा था खनन

मारकंडा व सूकरों नदी में खनन क्षेत्र न होने के बावजूद बड़े-बड़े खडडे देखकर तो खनन मंत्री एक तरह से हैरान रह गए और प्रशासन पर मूक दर्शक बने रहने की बात कह डाली।

इस दौरे के बाद हरकत में आए खनन विभाग ने पूर्व खनन मंत्री के भाई सुरेश पाल के डेरा गांव में स्थित स्क्रीनिंग प्लांट मै. जय मां भगवती व एसएस एसोसिएटस तथा गांव टोका स्थित हरीओम स्क्रीनिंग प्लांट पर स्टॉक की गई खनन सामग्री को लेकर कागजात न होने के चलते इसे अवैध मानते हुए खनन की चोरी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर दिया।

Next Story