Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस कर्मी-अधिवक्ता में हाथापाई, वकीलें ने काम किया सस्पेंड

जींद में गोहाना रोड लघु सचिवालय मोड पर पुलिस कर्मी तथा अधिवक्ता के बीच हाथापाई हो गई। जिसके विरोध में अधिवक्ताओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर बुधवार को वर्क सस्पैंड रखा।

पुलिस कर्मी और अधिवक्ता में हाथापाई
X
पुलिस कर्मी और अधिवक्ता में झगडा (प्रतीकात्मक फोटो)

जींद में गोहाना रोड लघु सचिवालय मोड पर पुलिस कर्मी तथा अधिवक्ता के बीच हुई हाथापाई के विरोध में अधिवक्ताओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर बुधवार को वर्क सस्पैंड रखा। अधिवक्ता ने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मी ने मारपीट की, जबकि पुलिस कर्मी व उसकी पत्नी का कहना था कि अधिवक्ता ने उनके साथ गाली गलौच की। दोनों पक्षों की तरफ से पुलिस को शिकायत दी गई है। मामले को लेकर बार एसोसिएशन ने वीरवार को बार एसोसिएशन में बैठक बुलाई है।

जिसके बाद आगामी निर्णय लिया जाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गोहाना रोड से लघु सचिवालय की तरफ जाने वाले मार्ग पर बुधवार सुबह कार सवार पुलिस कर्मी अशोक तथा अधिवक्ता नवदीप के बीच हाथापाई हो गई। मामला बार एसोसिएशन तक जा पहुंचा। जिस पर कार्रवाई की मांग को लेकर बार एसोसिएशन ने वर्क को सस्पैंड कर दिया।

उधर, अधिवक्ता नवदीप को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अधिवक्ताओं का आरोप था कि कार चला रहे पुलिस कर्मी ने अधिवक्ता को कार से टक्कर मारने की कोशिश की और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। उधर, पुलिस कर्मी का कहना था कि वह उसकी पत्नी को लेकर जा रहा था।

उसके आगे चल रहा व्यक्ति कान में फोन की लीड लगाए हुए थे, हॉर्न बजाने के बाद भी वह आगे से नहीं हटा। जब उसने गाड़ी साइड में लगाकर सड़क से हटने के लिए कहा तो उसके साथ गाली गलौच की गई। इसी बीच उसके साथी वकील भी वहां आ गए और उसके साथ उलझ गए। दोनों पक्षों द्वारा शिकायत पुलिस को दी गई है।

डीएसपी कप्तान सिंह तथा बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने दोनों पक्षों से बातचीत की, जिसके बाद निर्णय लिया गया कि वीरवार को अधिवक्ता बार हॉल में एकत्रित होंगे, जिसके बाद आगामी निर्णय लिया जाएगा।

लोग हुए परेशान

अधिवक्ताओं के वर्क सस्पैंड पर रहने के कारण पेशी भुगतने आए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अदालतों में पेशी होने के कारण आवाजें तो लगी लेकिन अधिवक्ताओं के वर्क सस्पैंड किए जाने के कारण उन्हें अगली तारीखें दे दी गई।

बार एसोसिएशन के प्रधान राजेश गोयत ने बताया कि पुलिस कर्मी द्वारा अधिवक्ता साथी के साथ हाथापाई की गई। जिसके विरोध में वर्कसस्पैंड रखा गया। वीरवार को बार एसोसिएशन हॉल में अधिवक्ता एकत्रित होंगे। जिसमें आगामी निर्णय लिया जाएगा।


Next Story