Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पेड़ से फंदा लगाकर किसान के कर ली आत्महत्या, धान में बीमारी लगने से था परेशान

नागरिक अस्पताल में शव लेने पहुंचे नंबरदार आनंद व अन्य ग्रामीणों ने कहा कि पीडि़त परिवार का आर्थिक मदद मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आनंद अपनी फसल में खराबा होने के बाद से परेशान रहता था।

रेवाड़ी के जजपा नेता श्यामसुंदर सभरवाल के भतीजे ने की आत्महत्यारेवाड़ी के जजपा नेता श्यामसुंदर सभरवाल के भतीजे ने की आत्महत्या

सोनीपत के सदर थाना क्षेत्र के गांव रोहट में किसान ने धान की पैदावार कम होने के चलते व बैंक का कर्ज चुकाने की चिंता के चलते खेत में पेड़ पर फंदे से लटकर अपनी जीवन-लीला समाप्त कर ली। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। जहां शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। परिजनों का कहना है कि किसान पर बैंक का कर्ज था, जिसकी चिंता में उसने फंदे से लटकर अपनी जीवन-लीला समाप्त कर ली।

गांव रोहट निवासी आनंद (43) ने अपने डेढ़ एकड़ भूमि में धान की फसल उगाई थी। उसकी फसल में बीमारी लगने के चलते पैदावार काफी कम हुई थी। जिसके चलते किसान ने अपने खेत में जामुन के पेड़ पर फंदा लगा लिया। शनिवार सुबह ग्रामीण में गए तो उन्हें आनंद का शव फंदा लटका मिला।

ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद पहुंची सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। परिजनों ने बताया कि पैदावार कम होने के बाद से आनंद परेशान रहता था। जिसके चलते ही उसने आत्महत्या की है।

मृतक के परिजनों से आर्थिक मदद करने की अपील

नागरिक अस्पताल में शव लेने पहुंचे नंबरदार आनंद व अन्य ग्रामीणों ने कहा कि पीडि़त परिवार का आर्थिक मदद मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आनंद अपनी फसल में खराबा होने के बाद से परेशान रहता था। उसने बैंक से कर्ज भी ले रखा है। वह फसल बेचकर कर्ज चुकाना चाहता था। लेकिन पैदावार कम होने से उसे कर्ज चुकाना तो दूर परिवार के पालन पोषण की भी चिंता सता रही थी। इसी के चलते उसने आत्महत्या कर ली। उसके परिवार को आर्थिक मदद दी जानी चाहिए।

किसान ने खेत में पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या करने की सूचना मिली थी। परिजनों के अनुसार फसल की कम पैदावार के चलते किसान ने आत्महत्या की है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। मृतक की मौत के कारणों की जांच की जा रही है।

Next Story
Top