Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऊंची ब्याज का झांसा देकर पांच उपभोक्ताओं से हड़पे 2 करोड़, फर्म मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

जींद जिले में कंपनी में निवेश करने पर अच्छी खासी ब्याज दर का झांसा दे पांच उपभोक्ताओं के दो करोड़ रुपये हड़पने पर शहर थाना पुलिस ने फर्म मालिक के खिलाफ अमानत में ख्यानत तथा धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

जीजा-साली चलाते थे ठगी का रैकेट,गिरफ्तारठगी (प्रतीकात्मक फोटो)

जींद जिले में कंपनी में निवेश करने पर अच्छी खासी ब्याज दर का झांसा दे पांच उपभोक्ताओं के दो करोड़ रुपये हड़पने पर शहर थाना पुलिस ने फर्म मालिक के खिलाफ अमानत में ख्यानत तथा धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गांव श्रीरागखेड़ा निवासी दिनेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2008 में केबीसीएल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की फर्म ने हुडा ग्राउंड में कार्यालय खोला था। जिसका मालिक मथुरा निवासी जयकृष्णा था। जिसके साथ ही आरोपित ने केबीसीएल के नाम से दूसरी फर्म भी बनाई हुई थी।

फर्म ने निवेश करने पर आरडी पर 11 प्रतिशत तथा एफडी पर 13 प्रतिशत ब्याज का झांसा दिया था। जिस पर उसके समेत पांच अन्य ने दो करोड़ रुपये का निवेश किया था। जिसकी एवज में फर्म ने मथुरा में अपनी जमीन का एग्रीमेंट भी किया था। ताकि उपभोक्ताओं का विश्वास जीता जा सके।

जब पॉलिसी मैच्योर हुई तो वर्ष 2016 में फर्म कार्यालय बंद कर फरार हो गई। शुरु में कंपनी के कर्ताधर्ता राशि लौटाने की बात कहते रहे। बाद में राशि लौटाने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। जिसकी शिकायत सीबी समेत अन्य माध्यमों से की गई लेकिन उनकी राशि वापस नहीं लौटाई गई।

शहर थाना पुलिस ने दिनेश की शिकायत पर जयकृष्णा के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी। शहर थाना के जांच अधिकारी अजय ने बताया कि कंपनी में ऊंची ब्याज दर का झांसा देकर दो करोड़ रुपये ठगने की शिकायत दी गई थी। जिस पर कंपनी मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Next Story
Top