Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HSSC Recruitment : तय समय पर होगी परीक्षा, कोई पेपर लीक नहीं

एचएसएससी चेयरमैन भारत भूषण भारती ने कहा कि 03 दिसंबर से परीक्षाएं शुरू हुई हैं। सारी परीक्षा 18 दिसंबर तक चलेंगी।

HSSC
X

Common Eligibility Test के लिए हरियाणा सरकार के नए निर्देश जारी

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC ) की सभी पूर्व निर्धारित परीक्षाएं 18 दिसंबर तक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी। एचएसएससी चेयरमैन भारत भूषण भारती ने कहा कि 03 दिसंबर से परीक्षाएं शुरू हुई हैं। सारी परीक्षा 18 दिसंबर तक चलेंगी। चंडीगढ़ पुलिस द्वारा किसी भी तरह की कोई लिखित सूचना आय़ोग के पास में नहीं भेजी गई हैं।

सोशल मीडिया में चल रहीं पेपर लीक की खबरों को खारिज करते हुए भारती ने कहा कि आयोग की ओऱ से निर्धारित जगह चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एरिया फेस वन में 78 नंबर प्लाट पर रखा गया है। जबकि सूचनाएं फेज 2 प्लाट नंबर 153 को लेकर चलाई जा रही हैं।

यह किया गया था दावा

यूटी पुलिस द्वारा दावा किया जा रहा है कि गुरुवार सुबह इंडस्ट्रियल एरिया फेस 2 के प्लॉट नंबर 153 स्थित मैपलटेक नामक कंपनी लैब पर छापेमारी की गई है। पुलिस टीम ने आईटीआई इंस्ट्रक्टर के पेपर लीक मामले में मैनेजर को हिरासत में लिया है। हालांकि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग इस स्थान पर आयोग की तरफ से किसी भी तरह की कोई परीक्षा होने की बात से साफ इनकार कर रहा है।

दावा किया जा रहा है कि पुलिस ने महिला समेत उन दस परीक्षार्थियों को भी राउंड-अप किया है, जिन्हें लीक पेपर दिखाने और उसे रटाने के लिए वसूली की गई थी। मैनेजर की पहचान नीतेश के रूप में हुई है। इस मामले में थाना 31 में आईपीसी और आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। लैब का मालिक हरियाणा निवासी राकेश फरार बताया गया है।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी परीक्षा

आईटीआई इंस्ट्रक्टर पद के लिए हरियाणा और चंडीगढ़ के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। भारती ने कहा कि इसके लिए कोई प्रश्न पत्र नहीं दिया जाता, गलत सूचना फैलाई जा रही हैं। जिस प्लाट पर कार्रवाई हुई है वहां पर उनकी परीक्षा का कोई केंद्र भी नहीं हैं। अभी तक कोई भी परीक्षा रद नहीं है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story