Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hisar एयरपोर्ट विस्तार के लिए एनवायरन्मेंट क्लीयरेंस की जनसुनवाई 10 जून को

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी(Dr. Priyanka Soni) ने एयरपोर्ट अथॉरिटी व विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में पेंडिंग कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हिसार एयरपोर्ट वर्तमान प्रदेश सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है और सभी अधिकारी फाइलों के पीछे लगकर इन्हें क्लीयर करवाएं।

Hisar एयरपोर्ट विस्तार के लिए एनवायरन्मेंट क्लीयरेंस की जनसुनवाई 10 जून को
X

हिसार। हिसार एयरपोर्ट(Airport) के द्वितीय चरण के विस्तार के लिए पर्यावरण क्लीयरेंस की जनसुनवाई 10 जून को एयरपोर्ट परिसर में की जाएगी। इसमें एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव, विचार व आपत्तियां दर्ज करवा सकता है। एयरपोर्ट विस्तार के लिए विभिन्न विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्य संबंधित अधिकारी व्यक्तिगत रुचि के साथ पूर्ण करवाएं।

यह बात उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने सोमवार को लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में एयरपोर्ट अथॉरिटी व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हिसार एयरपोर्ट वर्तमान प्रदेश सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है और सभी अधिकारी फाइलों के पीछे लगकर इन्हें क्लीयर करवाएं। चंडीगढ़ मुख्यालय पर यदि किसी प्रकार की अड़चन आती है तो उच्चाधिकारियों व सरकार से बात की जाएगी। जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त उपायुक्त विवेक पदम सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

कोई भी व्यक्ति अपनी आपत्ति, सुझाव अथवा विचार रख सकता

उपायुक्त ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट के द्वितीय चरण के विस्तार की प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत एनवायरन्मेंट क्लीयरेंस के लिए हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को आवेदन किया गया है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जनसुनवाई का कार्यक्रम 10 जून को एयरपोर्ट परिसर में ही आयोजित किया जाएगा। इसमें एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति अपनी आपत्ति, सुझाव अथवा विचार रख सकता है। पहले जनसुनवाई के लिए 25 मार्च का दिन निर्धारित किया गया था लेकिन लॉकडाउन के कारण उस दिन जनसुनवाई नहीं की जा सकी थी।

Next Story