Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डिफाल्टरों के कनेक्शन काट रहा बिजली निगम

चीफ इंजीनियर के निर्देश पर 31 मार्च तक चलाया जाएगा विशेष अभियान।

डिफाल्टरों के कनेक्शन काट रहा बिजली निगम
X
ELECTRIC WIRE
हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़। बिजली निगम ने अब डिफाल्टरों के ऊपर सख्ती दिखाते हुए उनके कनेक्शन काटने शुरू कर दिए हैं। विदित है कि गुरुवार 27 फरवरी को रोहतक में 4 जिलों के अधिकारियों की बैठक मुख्य अभियंता द्वारा ली गई थी। जिसमें चीफ इंजीनियर वीएस मान ने सभी डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने के आदेश दिए थे।

शुक्रवार को बहादुरगढ़ मंडल के चारों उपमंडल अभियंताओं और कनिष्ठ अभियंताओं की बैठक कार्यकारी अभियंता रामपाल सिंह द्वारा ली गई। इसके बाद इन सभी को डिफॉल्टरों के कनेक्शन काटने के आदेश दिए गए हैं। एक्सईएन रामपाल सिंह के अनुसार बहादुरगढ़ में 2801 उपभोक्ता शहरी क्षेत्र में डिफाल्टर हैं। जिनसे 6 करोड़ 64 लाख रुपए की वसूली की जानी है। हालांकि इसमें से 203 कनेक्शनों ने करीब 60 लाख रुपए जमा करवा दिए हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 5935 कनेक्शन डिफाल्टर थे, जिनसे 9 करोड़ 21 लाख रुपए वसूल किया जाना था। इनमें से भी 92 उपभोक्ताओं ने करीब 10 लाख रुपए जमा करवा दिए हैं। वहीं 202 सरकारी कनेक्शनों पर भी करीब 6 करोड़ रुपए बकाया हैं। जिसमें जनस्वास्थ्य विभाग के 2 करोड़ 71 लाख, नगर परिषद पर तीन करोड़ 56 लाख और सिंचाई मैकेनिकल विभाग के 36 लाख रुपए बकाया हैं। इसके अलावा 136 औद्योगिक उपभोक्ताओं के भी एक करोड़ 46 लाख रुपए बकाया थे। जिसमें से 124 उपभोक्ताओं ने एक करोड़ 33 लाख रुपए जमा करवा दिए हैं।

एक्सईएन रामपाल सिंह ने कहा, बकाया राशि को वसूलने के लिए 31 मार्च तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए 14 कनिष्ठ अभियंताओं की टीमें बनाई गई हैं। जो बकाया बिल नहीं भरने वालों के कनेक्शन काटेंगे। कनेक्शन काटने के बाद चोरी से बिजली ना चलाने देने के लिए विशेष निगरानी भी की जाएगी।



Next Story