Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीमा की सुरक्षा में जितने जवान हरियाणा से शहीद हुए, उतने गुजरात से भर्ती भी नहीं हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हरियाणा में रैली के बाद जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने बेरोजगारी और राष्ट्रवाद को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है।

दुष्यंत चौटाला: सीमा की सुरक्षा में जितने जवान हरियाणा से शहीद हुए, उतने गुजरात से भर्ती भी नहीं हुएAll the soldiers who were martyred from Haryana in border security, that much not even admitted from Gujarat

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हरियाणा से भारतीय सेना में शामिल हुए युवकों के बारे में जिक्र किया था। जिस पर जेजेपी (Jannayak Janta Party) प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने हमला बोला है। दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि भाजपा (BJP) हरियाणा को राष्ट्रवाद नहीं सिखा सकती। सेना के जिन जवानों ने भारत के लिए अपनी जान दी है। उनमें से शायद सबसे ज्यादा हरियाणा से होंगे।

दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा है कि शायद जितने जवान हमारे बॉर्डर की सुरक्षा में शहीद हुए हैं। इतने तो शायद गुजरात के जवान आज तक आर्मी में भर्ती भी नहीं हुए होंगे। उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा में ऐसा कोई गांव नहीं है जहां से कोई शहीद न हुआ हो। हमें इस भूमि पर गर्व है। जिसने हमें इस देश के लिए मजबूत बनाया है। उन्होंने कहा कि चाहे चीन का बॉर्डर हो या फिर पाकिस्तान का बॉर्डर। हर दसवां जवान बॉर्डर पर हरियाणा से होता है।

दुष्यंत चौटाला ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा है कि जहां तक राष्ट्रवाद की बात है। सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। हरियाणा का बेरोजगारी दर 28 प्रतिशत है। महिलाओं के खिलाफ अपराधों में देश हरियाणा चौथे स्थान पर है।

Next Story
Top