Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

होली के कारण रूटों पर यात्रियों को बहतर सुविधा देने के लिए बढ़ाये जा रहे बसों के फेरे

रंगों का त्योहार होली सोमवार को है। वहीं मंगलवार को फाग खेला जाएगा। रंगों के इस दो दिवसीय त्योहार के लिए जहां हर आम-खास विशेष तैयारी कर रहा है।

बस क्यू शैल्टर के लिए जनता करेगी मुख्यमंत्री केजरीवाल से मांग
X
बस(फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज. रोहतक। रंगों का त्योहार होली सोमवार को है। वहीं मंगलवार को फाग खेला जाएगा। रंगों के इस दो दिवसीय त्योहार के लिए जहां हर आम-खास विशेष तैयारी कर रहा है। वहीं रोडवेज ने भी यात्रियों को होली का तोहफा देते हुए रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाए हैं। रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि होली पर्व को लेकर बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। त्योहार पर किसी यात्री को अपने गंतव्य तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके लिए ही रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाए गए हैं। रविवार के साथ सोमवार और मंगलवार की भी छुट्टी होने की वजह से बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों से रोहतक में पढ़ाई, नौकरी या फिर व्यवसाय करने वाले लोग रविवार को वापस अपने घर लौटते नजर आए। ऐसे में रोडवेज प्रशासन ने भी लंबे रूटों पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है, ताकि लोगों को परेशानी न झेलने पड़े।

सोमवार को होली का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा, वहीं मंगलवार को फाग खेला जाएगा। ऐसे में लोग समय रहते अपने घरों की तरफ लौट रहे हैं। ऐसे में पिछले दो दिनों से उत्तर प्रदेश, जयपुर, शिमला, चंडीगढ़ आदि रूटों पर यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। वहीं ट्रेनों में सीट न मिलने की वजह से दिल्ली जाने वाले यात्री भी बड़ी संख्या में रोडवेज बसों में सफर कर रहे हैं। लोकल रूटों पर भी बसों में बस यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। लोग होली की खरीददारी करने के लिए शहर में आ रहे हैं। वहीं सोमवार के बाद मंगलवार को दोपहर के 2 बजे तक बस सेवाएं प्रभावित रह सकती है।

बॉक्स

होली पर्व को लेकर बाजार भी पूरी तरह सज चुके हैं। रंग-बिरंगी पिचकारियां व रंग-गुलाल से दुकानें अटी पड़ी हैं। रविवार को माल गोदाम रोड पर सहित अन्य बाजारों में भी रंग, गुलाल, पिचकारी व अन्य सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। बाजार में आई रौनक को देखते हुए दुकानदार भी बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

होली के पर्व को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने अतिरिक्त तैयारी कर रखी है। जिन रूटों पर अधिक यात्री जा रहे हैं, उन रूटों पर बसों की संख्या को बढ़ा दिया गया है। यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए कारगर कदम उठाए गए है। इसके अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था को भी पुख्ता किया गया है।

-बिजेंद्र हुड्डा, रोडवजे जीएम

Next Story