Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणाः चालक व परिचालकों का ओवरटाइम फिर से शुरू

परिवहन विभाग में कार्यरत चालक व परिचालकों के लिए बंद किए गए ओवरटाइम को फिर से शुरू कर दिया गया है। ओवरटाइम की फिर से शुरूआत होने पर लोगों को बसों की बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध होगी और बसों के फेरे भी बढ़ेंगे।

हरियाणा रोडवेज बसों से सफर करना होगा महंगा, जानिए कितना बढ़ा बस किराया
X
हरियाणा रोडवेज की बसें (फाइल)

हरियाणाः परिवहन विभाग में कार्यरत चालक व परिचालकों के लिए बंद किए गए ओवरटाइम को फिर से शुरू कर दिया गया है। ओवरटाइम की फिर से शुरुआत होने पर लोगों को बसों की बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध होगी और बसों के फेरे भी बढ़ेंगे।

फिलहाल चालक व परिचालक केवल आठ घंटे ही ड्यूटी कर रहे थे। हालांकि ओवरटाइम को लेकर कुछ शर्तें भी रखी गई हैं। जिसमें कहा गया है कि चालक-परिचालकों को अंतिम विकल्प के रूप में ही ओवरटाइम लिया जाए।

ओवरटाइम की अदायगी चालक-परिचालकों को देने के लिए नहीं बल्कि डिपो के लाभ की दृष्टि से दी जाए। यानि जिस रूट पर ओवरटाइम जरूरी हो और इस रूट से विभाग को ठीक आमदनी हो रही हो, केवल उसी रूट पर ओवरटाइम खोला जाए।

कर्मचारी नताओं ने कहा कि ओवरटाइम खुलने से चालक-परिचालक अपनी निर्धारित आठ घंटे से ज्यादा की ड्यूटी कर सकेंगे जिससे बसों के फेरों में भी वृद्धि होगी। यात्रियों को रोडवेज की और ज्यादा बेहतर सर्विस मिल पाएगी तो वहीं चालक-परिचालकों को मेहनताना मिलेगा।

अब सरकार को चाहिए कि वो परिवहन विभाग के बेड़े में नई बसों को शामिल करे। गौरतलब है कि गत वर्ष परिवहन विभाग ने रोडवेज के चालकों तथा परिचालकों का ओवरटाइम बंद करने के आदेश दिए थे।

इन आदेशों में कहा गया था कि चालक व परिचालक दिन में आठ घंटे और सप्ताह में 48 घंटे ही ड्यूटी करेंगे। ओवरटाइम बंद होने से बसों के फेरे घट गए थे और रात के समय लोगों को परिवहन की सुविधा नहीं मिल पा रही थी। डिपो की आमदनी पर भी असर पड़ा था।


Next Story