Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

DPDO में हुए 70 लाख के पेंशन घोटाले में ADG के खिलाफ आरोप तय, पुलिस ने सौंपा था 2000 पन्नों का चालान

डीपीडीओ घोटाले मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट (Court) में पेश किया था। आरोपित मरे हुए लोेगों के कागजात तैयार कर पेंशन (Pension) की राशि हड़प रहे थे। पुलिस ने जांच के बाद कोर्ट में दो हजार पेज का चालान पेश किया था। जिसके आधार पर ही कोर्ट में आरोप तय (Charge Framed) किए गए।

DPDO में हुए 70 लाख के पेंशन घोटाले में ADG के खिलाफ आरोप तय, पुलिस ने सौंपा था 2000 पन्नों का चालानDPDO Pension Scam: Charges Framed Against ADG, Police Handed Over 2000 Pages Challan

डीपीडीओ (DPDO) में हुए करीब 70 लाख के घोटाले के मामले में शुक्रवार को एडीएसजे जसबीर सिंह (ADJ Jasbir Singh) की कोर्ट में सुनवाई हुई। केस में पुलिस की तरफ से दो हजार पेज की चार्जशीट (Chargesheet) दी गई थी जिस पर सुनवाई करते हुए आरोपितों पर भ्रष्टाचार अधिनियम और धोखाधड़ी के आरोप तय किए गए हैं। मामले में अगली सुनवाई छह दिसंबर को होगी।

मामले के मुताबिक 31 जनवरी 2018 को डीपीडीओ कार्यालय के अधिकारी इंद्रपाल सिंह ने आर्य नगर थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मोखरा निवासी अमित को गिरफ्तार किया था।

क्या था मामला

पूछताछ में सामने आया था कि वह मार्च 2016 में अपने पिता की पेंशन के मामले में डीपीडीओ कार्यालय में आया था। जहां उसकी सुखचैन और नीरज से मुलाकात हुई थी। उन्होंने ही उसे झांसे में लेकर पेंशन फर्जीवाड़े के मामले में शामिल किया था। पुलिस ने बैंक खातों की स्टेटमेंट निकलवाई तो पता चला कि अमित के खाते में सीडीए विभाग मेरठ से करीब आठ लाख रुपये आए हैं।

कोर्ट में पेश किया था 2000 पेज का चालान

इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। आरोपित मरे हुए लोेगों के कागजात तैयार कर पेंशन की राशि हड़प रहे थे। पुलिस ने जांच के बाद कोर्ट में दो हजार पेज का चालान पेश किया था। जिसके आधार पर ही कोर्ट में आरोप तय किए गए।

Next Story
Top