Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिव्यांग ने फंदे से लटक कर की आत्महत्या

हरियाणा के लाडवा में एक दिव्यांग व्यक्ति ने आत्महत्या करके अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

मतदान के एक दिन पहले प्रत्याशी के पति ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट बरामदमतदान के एक दिन पहले प्रत्याशी के पति ने लगाई फांसी (सांकेतिक चित्र)

लाडवा शहर में एक 45 वर्षीय दिव्यांग व्यक्ति ने पंखे पर फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान वार्ड के 14 नाईयों मोहल्ला निवासी दीपक कुमार पुत्र अमीर चंद अरोडा के रूप में हुई है। मृतक पिछले कई साल से अपनी बड़ी बहन के पास रोहतक रह रहा था और सोमवार रात ही लाडवा अपने घर आया था।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के माता-पिता व एक भाई पहले ही मर चुके हैं और एक भाई जयपुर में रहता है। बताया जाता है कि मृतक की पत्नी ने प्रदीप पर खर्चे के लिए वहां की अदालत में केस दायर कर रखा है जिस वजह से वह बहुत परेशान रहता था।

पुलिस मृतक के परिजनों के आने के बाद मामला दर्ज करेगी। मृतक के रिश्तेदार कपिल ने बताया कि उसकी चाची मंगलवार दोपहर को दीपक को खाना देने गई थी। घर के बाहर का दरवाजा बंद होने के कारण चाची ने छत से घर के अंदर जाकर देखा तो दीपक को पखें से लटका पाया।

इसके बाद उन्होंने लाडवा पुलिस व मृतक के भाई व बहन को सूचना दी। सूचना मिलने पर पंहुची पुलिस टीम ने शव को पंखे से उतारकर पोस्टमार्ट्म के लिए एलएनजेपी कुरूक्षेत्र भेज दिया। जांच अधिकारी एएसआई हरजीत सिंह ने बताया कि मृतक के भाई व बहन के आने के बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक दीपक कुमार का विवाह करीब 18 साल पहले दिल्ली में हुआ था और वह दो बच्चों का पिता था। विवाह के तीन-चार साल बाद ही पैरालाइज होने की वजह से मृतक प्रदीप कुमार दिव्यांग हो गया जिसके बाद उसकी पत्नी उसे छोड़कर अपने मायके चली गई थी।

मृतक की पत्नी बेटे को अपने साथ ले गई थी जबकि बेटी दीपक के पास छोड़ गई थी जिसे मृतक की बड़ी बहन शारदा ने परवरिश के लिए अपने पास रोहतक रख लिया था। दिव्यांग होने की वजह से मृतक को खाने-पीने की परेशानी थी जिसके चलते उसकी बड़ी बहन शारदा अपने साथ रोहतक ले गई थी। मृतक की बहन ने उसे सोमवार को रोहतक से बस में बिठा कर लाडवा भेज दिया था। मंगलवार को दीपक ने आत्महत्या कर ली।

Next Story
Top