Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऐतिहासिक तीर्थ स्थल पर गंदगी के लगे ढेर, राज्य स्तरीय कपाल मोचन मेला जल्द

श्रद्धालुओं ने जिला प्रशासन से मेेले से पहले वहां की सफाई व्यवस्था ठीक करवाए जाने की मांग की है कपालमोचन क्षेत्र के श्रद्धालु रमेश कुमार, सतबीर सिंह, लोकेंद्र राणा, साहिल व मोहन आदि ने बताया कि तीर्थ स्थल स्थित सरोवरों में अभी जहां जल नहीं भरा गया है

ऐतिहासिक तीर्थ स्थल पर गंदगी के लगे ढेर, राज्य स्तरीय कपाल मोचन मेला जल्दप्रतीकात्मक तस्वीर

यमुनानगर के ऐतिहासिक एवं प्रसिद्ध तीर्थ स्थल कपाल मोचन तीर्थ स्थल पर आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय मेले के आयोजन में अब मात्र दो सप्ताह से भी कम समय शेष बचा है। लेकिन अभी तक तीर्थ स्थल के घाटों पर गंदगी के ढेर पड़े हैं।

आलम यह है कि तीर्थ स्थल पर साफ सफाई का अभियान धीमी गति से चल रहा है। श्रद्धालुओं ने जिला प्रशासन से मेेले से पहले वहां की सफाई व्यवस्था ठीक करवाए जाने की मांग की है कपालमोचन क्षेत्र के श्रद्धालु रमेश कुमार, सतबीर सिंह, लोकेंद्र राणा, साहिल व मोहन आदि ने बताया कि तीर्थ स्थल स्थित सरोवरों में अभी जहां जल नहीं भरा गया है,

वहीं, जगह-जगह पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। घाटो पर गंदगीं की भरमार है। राधा कृष्ण के मंदिर के दरवाजे टुटे पड़े हुए है जिसमें जगंली कुत्ते व पशु खुले आम प्रवेश कर वहां घुमते रहते हैं।

उन्होंने बताया कि ऋणमोचन सरोवर के उक्त घाट पर गंदगी फैलने से श्रदालुओं की धार्मिक भावना को ठेस पंहुच रही है। श्रद्धालुओं का कहना है कि सफाई कर्मचारी उन स्थानों की सफाई करते हैं जहा पर अधिकारियों का आना होता है। उन्होंने मेले से पहले वहां की सफाई करवाए जाने की मांग की है।

Next Story
Top