Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगले दो दिन में होगा हरियाणा कैबिनेट का विस्तार- उप मुख्यमंत्री

जननायक जनता पार्टी नेता ने यहां मुख्यमंत्री खट्टर के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की। चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ विभागों के बंटवारे पर भी चर्चा हुई।

भाजपा को समर्थन देकर जजपा ने दी राज्य को स्थिर सरकार- दुष्यंत चौटालाभाजपा को समर्थन देकर जजपा ने दी राज्य को स्थिर सरकार- दुष्यंत चौटाला

मनोहरलाल खट्टर नीत हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार अगले दो दिनों के अंदर होगा। यह बात मंगलवार को यहां उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कही। जननायक जनता पार्टी नेता ने यहां मुख्यमंत्री खट्टर के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की। चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ विभागों के बंटवारे पर भी चर्चा हुई।

यह पूछने पर कि कितने निर्दलीय विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा, दुष्यंत ने कहा कि गठबंधन के दोनों सहयोगी इस पर निर्णय करेंगे। यह पूछने पर कि कैबिनेट का विस्तार कब होगा, उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह अगले 48 घंटे (बृहस्पतिवार तक) में होगा।

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को मंत्रिमंडल विस्तार की उम्मीद थी लेकिन महाराष्ट्र में गतिरोध के चलते मंत्रियों को कैबिनेट विस्तार में विलंब हुआ। यह पूछने पर कि क्या जजपा के दो और विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया जाएग तो चौटाला ने कहा कि यह हमारी पार्टी का अंदरूनी मामला है।

यह पूछने पर कि जजपा खेमे को मिलने वाले विभागों के बारे में मुख्यमंत्री से बातचीत हुई तो चौटाला ने सकारात्मक जवाब दिया। कैबिनेट विस्तार से पहले पांच निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत, सोमबीर सांगवान, रणधीर सिंह गोलेन, धर्मपाल गोंदर और बलराज कुंडू की दिल्ली में मंगलवार को बैठक हुई।

रणजीत सिंह चौटाला सहित सभी सात निर्दलीय विधायक दिल्ली की बैठक में मौजूद नहीं थे जो खट्टर नीत सरकार का समर्थन कर रहे हैं। जीतने वाले अधिकतर निर्दलीय विधायक चुनावों से पहले भाजपा से टिकट चाहते थे लेकिन उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा। रावत ने कहा कि हम निर्दलीय जीते लेकिन हम भाजपा समर्थक हैं।

उन्होंने कहा कि निर्दलीय विधायकों को निश्चित रूप से आकांक्षा है कि उनमें से कुछ को कैबिनेट विस्तार में जगह दी जाए लेकिन उन्हें मंत्री या विभाग की लालच नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है।

Next Story
Top