Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गोहाना : धान की कटी पराली में दबा मिला किडनैप किए गए बच्चे का शव

19 तारीख को 8 साल का शौर्य का अपहरण कर लिया गया। इसके बाद पुलिस लगातार तलाशती रही पर कामयाबी नहीं मिल सकी।

गोहाना : धान की कटी पराली में दबा मिला किडनैप किए गए बच्चे का शव

गोहाना के गांव रिंढाना से एक सप्ताह पहले अपहृत 8 साल के बच्चे का शव मंगलवार को इसी गांव में एक कमरे में कटी पराली में दबा मिला। सूचना मिलने के बाद बरोदा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने तहसीलदार गुलाब सिंह की निगरानी में बच्चे के शव को पराली से निकाला।

एफएसएल की टीम भी घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंची। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इस घटना में संदिग्ध कुछ व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

गांव रिंढाना निवासी हरि मोहन का 8 वर्ष का बेटा शौर्य 19 नवंबर को शाम करीब पांच बजे घर से गली में खेलने के लिए निकला था। उसके बाद शौर्य का अपहरण कर लिया गया। हरि मोहन की शिकायत पर बरोदा थाना में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। बच्चे के अपहरण के बाद ही पुलिस मामले को संदिग्ध मान कर जांच कर रही थी।

बच्चे की तलाशी के लिए पुलिस ने डॉग स्क्वायड की टीम की भी मदद ली थी। खोजी कुत्तों ने बच्चा तालाब में होने के संकेत दिए थे। इसके बाद पुलिस ने तालाब का पानी भी खाली करवाया लेकिन वहां बच्चा नहीं मिला। मंगलवार सुबह ग्रामीणों को आबादी क्षेत्र के निकट एक जर्जर कमरे से बदबू आई।

ग्रामीणों ने नजदीक जाकर देखा तो वहां कटी पराली का ढेर लगा था और उसके अंदर से बदबू आ रही थी। ग्रामीणों ने कटी पराली को हटाना शुरू किया तो शौर्य का शव नजर आया। ग्रामीणों ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी। बरोदा थाना से एसएचओ राजेश कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने तहसीलदार गुलाब सिंह की निगरानी में मौके का मुआयना करके बच्चे के शव को अपने कब्जे में लिया। शव गली-सड़ी हालत में होने के चलते उसे गोहाना के नागरिक अस्पताल से पोस्टमार्टम के लिए गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस वहां एक्सपर्ट की टीम से बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराएगी।

पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही बच्चे की मौत के कारणों का पता लग पाएगा। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। बच्चे की हत्या को लेकर गांव में तरह-तरह की चचाएर्ं हैं। पुलिस ने इस घटना में संदिग्ध कुछ ग्रामीणों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

ग्रामीणों ने सूचना दी कि गांव रिंढाणा में एक कमरे में कटी पराली के ढेर से शौर्य का शव दबा रखा है। सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और तहसीलदार की मौजूदगी में शव को बरामद किया गया। एफएसएल की टीम ने भी शव और घटनास्थल का निरीक्षण किया। एक्सपर्ट की टीम से शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। राजेश कुमार, एसएचओ बरोदा थाना

Next Story
Top