Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फरीदाबाद : टोल फ्री नंबर पर शिकायत करना पड़ा महंगा, एसडीओ के खाते से निकाले साढ़े 12 लाख रुपए

टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराने के कुछ ही देर बाद साइबर ठग ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर एसडीओ से उनके खाते की जानकारी हासिल कर ली।

bank accountbank account

ट्रांजेक्शन के बाद भी एटीएम से नकदी नहीं निकलने पर बीएसएनएल के एक एसडीओ को टोल फ्री नंबर पर शिकायत करना महंगा पड़ गया। टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराने के कुछ ही देर बाद साइबर ठग ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर एसडीओ से उनके खाते की जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद खाते से साढ़े बारह लाख रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दिए गए।

पीडि़त ने अनखीर पुलिस चौकी में शिकायत दी है। पुलिस ने अब मामला दर्ज किया है। सेक्टर-21 निवासी रामपाल सिंह बीएसएनएल में एसडीओ पद पर तैनात हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह घर के पास ही स्थित एटीएम पर नकदी निकालने गए थे। उन्होंने एटीएम में कार्ड डालकर 15 हजार रुपये निकालने की औपचारिकता पूरी की।

इस दौरान नकदी नहीं निकली और खाते से 15 हजार रुपये कट गए। इसकी शिकायत उन्होंने एटीएम बूथ के अंदर ही लिखे टोल फ्री नंबर पर की। टोल फ्री पर शिकायत दर्ज कराने के कुछ ही देर बाद उनके मोबाइल पर एक नए नंबर से किसी का फोन आया।

फोन करने वाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर उनके एटीएम में फंसे पैसों की जानकारी ली। इसके बाद उनके बैंक एकाउंट की जानकारी भी हासिल कर ली। एसडीओ के अनुसार, इसके कुछ ही देर बाद उनके बैंक खाते से साढ़े 12 लाख रुपये ट्रांसफर होने का मैसेज आया।

इस पर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस सहायता नंबर 100 पर सूचना दी। इसके बाद बैंक प्रबंधक से भी शिकायत की। बैंक से कोई सकारात्मक जवाब न मिलने पर उन्होंने मामले की शिकायत अनखीर चौकी पुलिस से की है। चौकी प्रभारी फूल कुमार ने बताया कि पीडि़त की शिकायत दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।

Next Story
Top