Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सोनीपत में रकम दोगुनी करने के नाम पर करोड़ों की ठगी

लीला का आरोप है कि 5 सितंबर को उन्हें फोन कर कार्यालय में बुलाया गया। कार्यालय में गए तो वहां मौजूद सुशील व अन्य लोगों ने उनके साथ मारपीट की।

सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर युवक से ठग लिए छह लाखठगी (फाइलफोटो )

सिक्का कालोनी में स्थित जन चेतना मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी का कार्यालय खोलकर 100 से ज्यादा लोगों को रकम दोगुनी करने के नाम पर करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है।

सात लोगों ने कंपनी के खिलाफ एक करोड़ की ठगी करने के आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। हरसाना कलां गांव के लोगों ने एसपी को भी शिकायत दी है। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ऐसे लगाया चूना

गांव हरसाना निवासी सीमा, मंजू, मीना, नरेंद्र, कमला, लीला, सुमित रानी ने एसपी कार्यालय में शिकायत देकर बताया कि उनके गांव की नीलम ने उन्हें बताया था कि वह जनचेतना नाम की कंपनी में मैनेजर है। उनकी कंपनी में आरडी खाता खुलवाने पर राशि को दो साल में दोगुना करके वापस देती है।

इस पर उन्होंने कंपनी में रुपये जमा करा दिए। उन सभी ने करीब एक करोड़ रुपये कंपनी में जमा हैं। स्कीम पूरी होने के बाद जब रुपये मांगे तो नीलम और कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सुशील त्यागी सुशील उन्हें टालने लगे।

मारपीट के आरोप

लीला का आरोप है कि 5 सितंबर को उन्हें फोन कर कार्यालय में बुलाया गया। कार्यालय में गए तो वहां मौजूद सुशील व अन्य लोगों ने उनके साथ मारपीट की। कमरे में बंद कर दिया गया और रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई।

कई स्थानों पर की गई है ठगी

महिलाओं ने बताया कि आरोपितों ने पानीपत, सोनीपत, मेरठ व बागपत में कंपनी कार्यालय खोल कर बड़े स्तर पर लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। महिलाओं का आरोप था कि उन्हें शक है कि आरोपित विदेश में भी भाग सकता है।

कंपनी पर ताला

सिक्का कालोनी चौकी के जांच अधिकारी एसआई राजेश ने बताया कि दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कंपनी के कार्यालय पर ताला लटका हुआ है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Next Story
Top